28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: नक्सली विजय आर्य के कई ठिकानों पर NIA की रेड, पटना, गया, औरंगाबाद और रोहतास में छापेमारी

Share This Post:

BIHAR: माओवादी सेंट्रल कमेटी के सदस्‍य विजय आर्य (Naxalite Vijay Arya) के पटना, गया, औरंगाबाद और रोहतास के ठिकानों पर एनआईए (NIA Raid) की छापेमारी चल रही है. पटना के एजी कॉलोनी में छापेमारी हो रही है. नक्सली नेता विजय कुमार आर्य के ठिकानों के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों और साथ रहने वाले लोगों के घरों में भी एनआईए की टीम ने दस्तक दी है.

एनआईए की टीम औरंगाबाद के उपहारा थाना क्षेत्र के महेश परासी गांव में सुबह पांच बजे पहुंची. घर की तलाशी ले रही है. शोभा कुमारी नक्सली नेता विजय कुमार आर्य की बेटी हैं. इसलिए यहां छापेमारी की जा रही है. हालांकि अब तक की कार्रवाई में टीम को क्या कुछ मिला है इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है. दूसरी छापेमारी रफीगंज थाना के चंदौल गांव में अनिल यादव के यहां की जा रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि अनिल यादव नक्सलियों के लिए संदेशवाहक का काम करता था.

आरजेडी नेता ने बताया राजनीति से प्रेरित

इस मामले में जिला पार्षद शोभा कुमारी के पति और आरजेडी के नेता श्याम कुमार ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया. कहा कि नक्सली नेता विजय कुमार आर्य की बेटी मुख्यधारा से जुड़ कर राजनीतिक क्षेत्र में अपनी पकड़ को बना रही है. यही कारण है जिला परिषद के चुनाव में जनता ने उन्हें चुना है, लेकिन राजनीतिक दुर्भावना से ग्रसित तथाकथित राजनेता अपनी राजनीति रोटी सेकने के नाम पर ऐसी हरकतें कराने से बाज नहीं आ रहे हैं. जनता सब जानती है.

वहीं गया के कोच थाना क्षेत्र के कर्मा गांव में पैतृक आवास पर छापेमारी के लिए एनआईए की टीम पहुंची. घर बंद रहने की वजह से आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की गई. 14 अप्रैल 2022 को रोहतास से विशेष टीम ने गिरफ्तार किया था. माओवादी सेंट्रल कमेटी के मेंबर विजय आर्य फिलहाल अभी पटना के बेऊर जेल में बंद है. बिहार, झारखंड, यूपी, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों की पुलिस के लिए वांछित था. करीब दर्जनों प्राथमिकी दर्ज है.

रोहतास में नक्सली राजेश गुप्ता के यहां रेड

रोहतास के समहुता गांव में नक्सली राजेश गुप्ता के पैतृक आवास पर एनआईए की छापामारी हुई है. सुबह में ही एनआईए की टीम पहुंच गई थी. घर के अंदर जमीन में तोड़फोड़ कर छानबीन की गई. लगभग दो घंटे तक रेड हुई है. एनआईए की टीम को क्या मिला है यह पता नहीं चल सका है. बता दें कि राजेश गुप्ता कुख्यात हार्डकोर नक्सली विजय आर्य का बेहद करीबी माना जाता है. 28 जुलाई 2022 को रोहतास पुलिस ने एसएसबी के सहयोग से इसे अमझोर इलाके से गिरफ्तार किया था.