09-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ओमिक्रोन के खतरे के बीच बिहार में लगेगा नाइट कर्फ्यू?, सीएम नीतीश का बड़ा बयान

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. देश के 17 राज्यों तक ओमिक्रोन पहुंच गया है. जिसको देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इस बीच बिहार में नाइट कर्फ्यू को लेकर सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है.
कई राज्यों में लगाए जा रहे नाइट कर्फ्यू पर सीएम नीतीश ने बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में अभी नाइट कर्फ्यू की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार में अभी ऐसी स्थिति नहीं है कि नाइट कर्फ्यू लगाए जाए. सीएम ने बताया कि फ़िलहाल नाइट कर्फ्यू की जरुरत नहीं है. इसका मतलब है कि बिहार में अभी नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार स्‍थि‍ति पर लगातार नजर बनाए हुए है. कोविड संक्रमण का दौर कब तक चलेगा, यह कोई नहीं जानता है. ऐसे में संक्रमण के पूरी तरह खत्‍म होने तक मास्‍क और कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहना बेहद जरूरी है. बिहार में टेस्टिंग को बढ़ाया गया है. अभी राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश, हरियाणा,गुजरात, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. इन राज्यों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

बतातें चलें कि ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गई है. बिहार में स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम गठित की है. ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया है. 95 अधिकारी मिलकर इस पर नजर रखेंगे.

बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित 6 सदस्यीय टीम टेस्टिंग, आइसोलेशन और ट्रीटमेंट की निगरानी करेगी. इसके लिए WHO और यूनिसेफ के अधिकारियों को जिम्मा दिया गया है. इसके तहत क्लोज, हाई-रिस्क कॉन्टैक्ट की लिस्ट बनेगी. यानि कि अब स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर कमर कास लिया है.