28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भ्रष्‍ट महिला अफसर पर नीतीश सरकार की सख्ती, CDPO कविता कुमारी को किया गया बर्खास्‍त

Share This Post:

न्यूज डेस्क: बिहार में भ्रष्‍ट अफसरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. अब एक और भ्रष्‍ट महिला अफसर पर नीतीश सरकार ने सख्‍ती दिखाते हुए उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. सीडीपीओ कविता कुमारी (CDPO Kavita Kumari) को बर्खास्त कर दिया है.

रोहतास जिले के डेहरी सदर की सीडीपीओ कविता कुमारी (CDPO Kavita Kumari) को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. कविता कुमारी बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड में भी पदस्थापित रही हैं. सीडीपीओ पर कई तरह के आरोप थे. रोहतास के डीएम ने एक सप्ताह पहले कविता कुमारी को बर्खास्त करने की अनुशंसा सरकार से की थी. डीएम ने सरकार को लिखे अपने पत्र में सीडीपीओ के खिलाफ सबूत दिए थे.

सीडीपीओ कविता कुमारी पर आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई राशि इस्तेमाल में मनमानी और वरीय अधिकारियों के निर्देश की अनदेखी का आरोप है. सीडीपीओ पर आरोप है कि डेहरी सदर में पदस्थापना के दौरान सरकार द्वारा जारी किए गए आवंटन के बावजूद आंगनबाड़ी केंद्रों का किराया का भुगतान नहीं किया. इसके अलावे पोषाहार से संबंधित रिपोर्ट में भी गड़बड़ी का आरोप था.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैबिनेट की बैठक की. कैबिनेट की बैठक में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगी है. जिसमें समाज कल्याण विभाग से संबंधित भी एक फैसला था. जिसके तहत सीडीपीओ कविता कुमारी को बर्खास्त किया गया है. इसके अलावे 15 साल से अधिक पुराने वाहनों को स्क्रैप करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कर में छूट का ऐलान सरकार की ओर से किया गया है. वहीं कैबिनेट ने राज्य पुलिस में कार्यरत सैप यानी स्पेशल एक्जिलेरी पुलिस के 17000 जवानों की अनुबंध अवधि वर्ष 2021 -22 के लिए विस्तारित कर दी है.