27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पटना: SSP ने अवैध वसूली करते सब इंस्पेक्टर और जवान को रंगेहाथ पकड़ा, तलाशी में मिले इतने रुपए

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: राजधानी पटना में वसूली करते हुए सब इंस्पेक्टर और होमगार्ड को गिरफ्तार किया गया है. ओवर लोड बालू लदे ट्रैक्टर ड्राइवर से वसूली करते हुए SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों ने एक सब इंस्पेक्टर और एक होमगार्ड जवान को रंगे हाथ पकड़ा है. जिसके बाद SSP के आदेश पर दोनों पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है. SSP ने खुद इसकी पुष्टि की है. तलाशी के दौरान वसूली किए गए पैसे भी बरामद हुए हैं.

दरअसल SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों शनिवार की देर रात अपनी टीम के साथ पटना में सुरक्षा इंतजामों का जायजा ले रहे थे. वो दीदारगंज के रास्ते चौक थाना होते हुए गांधी मैदान की तरफ लौट रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ही किला घाट मोड़ के पास उनकी नजर सब इंस्पेक्टर कन्हैया तिवरी और ड्राइवर नारायण यादव पर पड़ी. ये दोनों पुलिस की गाड़ी लगाकर ओवर लोड बालू वाले ट्रैक्टर ड्राइवर से वसूली कर रहे थे.

SSP ने अवैध वसूली करते हुए दोनों पुलिसकर्मी को रंगे हाथ पकड़ लिया. इसके बाद SSP खुद से पड़ताल में जुट गये. जांच के दौरान पता चला कि सब इंस्पेक्टर कन्हैया तिवारी चौक थाना में पोस्टेड हैं. अब उनके खिलाफ उसी के थाना में भ्रष्टाचार के मामले में FIR दर्ज किया गया है. सब इंस्पेक्टर और होम गार्ड जवान को गिरफ्तार कर थाना ले जाया गया. SSP ने चौक थाना के थानेदार को भी फटकार लगायी.

सब इंस्पेक्टर और होम गार्ड जवान की रात सेल में कटी. वहीं बालू लदे ओवर लोड ट्रैक्टर को लेकर जा रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. SSP के मुताबिक पकड़े गए सब इंस्पेक्टर व होमगार्ड जवान की तलाशी ली गई, जिसमें SI के पास से 920 और होमगार्ड जवान के पास से 415 रुपए मिले है. कुछ देर बाद ही दोनों के कमरों की भी तलाशी ली गई. जिसमें SI के कमरे से 11 हजार और होमगार्ड जवान के कमरे से 16 हजार रुपए कैश बरामद हुए.