26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पटना की ग्रेजुएट चाय वाली ने दुकान पर लिखा ‘पीना ही पड़ेगा’, दिलचस्प है कहानी।

Share This Post:

DESK: बिहार की राजधानी पटना में अगर चाय पर ठेला लगाए आपको एक लड़की दिखे तो हैरान ना होना। 24 साल की चाय बेचने वाली प्रियंका गुप्ता कोई आम चाय वाली नहीं हैं, बल्कि उन्होंने ग्रेजुएशन कंप्लीट कर रखा है। प्रियंका ने बनारस के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। प्रियंका गुप्ता का घर बिहार के पूर्णिया में है। राजधानी के पटना वीमेंस कॉलेज के पास से इन दिनों चाय का ठेला लगाकर चाय बेचती है, जिस वजह से वह सुर्खियों में हैं।

जब इसकी वजह जानने की कोशिश की गई तो पता चला कि गत 2 वर्ष से प्रियंका लगातार कंपटीशन एग्जाम दे रही हैं, लेकिन उसे परीक्षा में निराश होना पड़ रहा हैं। इसलिए उन्होंने घर लौटने के बजाय राजधानी में ही रोजी रोटी कमाने की योजना बनाई और चाय का ठेला लगा लिया।

प्रियंका ने 11 अप्रैल से चाय बेचना स्टार्ट किया है। प्रियंका कहती है कि अर्थशास्त्र में स्नातक होने के बाद भी उसे चाय की दुकान लगाने में थोड़ी भी झिझक नहीं होती। प्रियंका का मानना है कि उनका यह कदम देश को आत्मनिर्भर बनाने की ओर है। प्रियंका की चाय दुकान पर अलग-अलग किस्मों की चाय मिलती हैं। कुल्हड़ चाय, पान चाय, मसाला चाय और चॉकलेट चाय के एक कप की कीमत महज 15 से 20 रुपए है।

प्रियंका ने पटना वीमेंस कॉलेज के पास अपनी दुकान खोली है तो प्रमुख रूप से छात्र ही उनके ग्राहक हैं। प्रियंका अपना आईकोन एमबीए करने के बाद चाय की दुकान से कारोबार शुरू करने वाले अहमदाबाद के मशहूर प्रफुल्ल बिलोर को मानती है। अपनी चाय दुकान को ग्राहकों को लुभाने के लिए उन्होंने शानदार पंचलान लिखा है, जैसे कि “सोच मत…चालू कर दे बस” और “पीना ही पड़ेगा”।