27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार के अनुनय IPL 2022 में बिखेरेंगे जलवा, गोरखपुर में खुशी की लहर, कहा-काफी संघर्ष करना पड़ा

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के अलावे कई और बिहार के क्रिकेटरों की किस्मत चमकी है. वैशाली जिले के रहने वाले अनुनय सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख के बेस प्राइज पर टीम में शामिल किया है. IPL 2022 में अनुनय सिंह राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी से जलवा बिखेरेंगे को तैयार है.

हालांकि अनुनय सिंह के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है. यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. नीलामी में खरीदे जाने के बाद ख़ुशी जाहिर करते हुए अनुनय सिंह ने कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। लेकिन, कभी हार नहीं मानी. उन्हें उनके पसंदीदा टीम ने ही खरीदा है. दरअसल अनुनय ने पहले ही राजस्थान रॉयल्स में खेलने की इच्छा जाहिर की थी.

बिहार के अनुनय सिंह के फेवरेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. नीलामी से पहले अनुनय ने कहा था कि मेरा ट्रायल भी राजस्थान रॉयल्स ने ही लिया था. इसलिए मैं राजस्थान की टीम में जाना चाहूंगा. वहीं क्रिकेट के इस संघर्ष में सबसे ज्यादा योगदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि माता पिता ने हमेशा से मदद की,साथ में मेरे कोच सर ने भी मेरी मदद की है.

बिहार के रहने वाले अनुनय सिंह के आईपीएल नीलामी में ख़रीदे जाने पर यूपी के गोरखपुर में भी खुशी की लहर है. दरअसल उन्होंने गोरखपुर के कोच ज्वाला सिंह की देखरेख में तेज गेंदबाजी के गुर सीखे हैं. वहीं अनुनय के पिता गोरखपुर पीएसी 26वीं वाहिनी से प्रतिसार निरीक्षक के पद से रिटायर हुए हैं. साल 2018-19 में पहली बार अनुनय का चयन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के लिए हुआ था. तब से लेकर अब तक वह 9 विजय हजारे, एक रणजी व एक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी कुल 11 मैच वह बिहार के लिए खेल चुका है.

बता दें कि अनुनय सिंह बिहार के वैशाली जिले के फतेहपुर बुजुर्ग सहदेई गांव के निवासी हैं. उसके पिता एक जमाने में फुटबाल के खिलाड़ी रह चुके हैं. पिता को ही देखकर अनुनय ने क्रिकेटर बनने का फैसला किया. पढ़ाई के साथ साथ अनुनय ने दिल्ली में विकासपुरी क्रिकेट सेंटर में प्रैक्टिस करना शुरू किया. फिर वह 2017 में बिहार लौटे और पटना में कैप क्लब में खेलना शुरू किया. विजय हजारे मैच के दौरान मुंबई के खिलाफ खेलते हुए अनुनय सिंह ने रोहित शर्मा के खिलाफ भी गेंदबाजी की है.