25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

IIT,NIT,Medical की तैयारी बिलकुल Free, उर्मिला प्रताप सुपर-30 में 25 मार्च तक करें ऐसे अप्लाई

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: अगर आपके अंदर प्रतिभा है तो 54 लाख पैकेज वाली नौकरी आपको भी मिल सकती है. जैसा कि उर्मिला प्रताप सुपर-30 के बच्चों ने कर दिखाया है.एक-दो नहीं बल्कि यहां से पढ़कर निकले सैकड़ों छात्र आज देश और दुनिया के प्रतिष्ठित कंपनियों में हाई सैलरी पर नौकरी कर रहे हैं. सफलता के रिकॉर्ड की बात करे तो पहले बैच के सुपर-30 के पांच छात्र All India Ranking-1000 के अंदर स्थान प्राप्त करने में सफल रहे थे. साल 2017 से 2021 के जेईई-मेन और एडवांस परीक्षा में 52 छात्रों को IIT और IIIT कॉलेजों में प्रवेश पाने में सफलता मिली है. वहीं 42 छात्र-छात्राएं NIT और IISER में प्रवेश पाने में सफल रहे हैं. 2018 से 2021 के नीट परीक्षा के माध्यम से 7 छात्रों ने सरकारी मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिला है.नीट परीक्षा का यह पहला बैच था.

यहां के बच्चों का IIT,NIT और मेडिकल परीक्षा में शत प्रतिशत रिजल्ट होने के पीछे शिक्षकों का प्रोपर गाइडेंस और अनुकूल वातावरण है. बच्चों को 2 साल टेंशन फ्री माहौल में सिलेबसवाइज पढ़ाई करायी जाती है. रहना फ्री, खाना फ्री और पढ़ाई फ्री के साथ संस्थान का मुख्य फोकस बच्चों के सार्वागीण विकास पर होता है. इसके लिए बच्चों को ना तो पढ़ाई का खर्च देना पड़ता है और ना ही रहने और खाने का. ये सारी चीजें उर्मिला प्रताप सुपर-30 की ओर से निशुल्क दी जाती है. इसलिए तो यहां के बच्चे आईआईटी, एनआईटी और मेडिकल परीक्षा में हर साल उतीर्ण होकर अपने गरीब मां बाप का नाम रोशन कर रहे हैं. यह सिलसिला पिछले कई वर्षो से जारी है.संस्थान से पढ़कर यहां के छात्र हाई सैलरी पर देश और दुनिया के नामी गिरामी कंपनियों में अपना परचम लहरा रहे हैं.आकाश आनंद-कंपनी माइक्रोसॉफ्ट-पैकैज 54 लाख, रिसव रंजन-कंपनी धानी-पैकेज 36 लाख. विशाल राय-कंपनी जगुआर- पैकेज 17 लाख. ऐसे सफल छात्रों की लंबी लिस्ट है. जो इस संस्थान से पढ़कर निकले हैं.

इस संस्थान में एडमिशन होना ही IIT, NIT और मेडिकल परीक्षा पास होने की गारंटी है.उर्मिला प्रताप सुपर-30 में एडमिशन का बहुत ही सरल रास्ता है.वशर्ते बच्चा प्रतिभावान हो, प्रत्येक साल एक जांच परीक्षा का आयोजन किया जाता है.जिसमें भाग लेने वाले बच्चों की प्रतिभा की जांच की जाती है.इस बार भी 27 मार्च को ऐसी ही परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है.जिसके लिए 25 मार्च 2022 तक फॉर्म भरे जाएंगे.फॉम ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीके से भरा जा सकता है. इसके लिए वैसे छात्र भी अप्लाई कर सकते हैं जो 2022 में किसी भी बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा दे चुके हैं या देने वाले हैं.

27 मार्च को होने वाली परीक्षा 2 घंटे की होगी. जिसमें 60 Objective सवाल पूछे जाएंगे.30 गणित के और 30 तार्किक क्षमता के सवाल होंगे. सभी प्रश्न दसवीं कक्षा तक के स्तर के होंगे. फॉर्म भरने या अन्य जानकारी के लिए इन नंबरों पर आप कॉल भी कर सकते हैं. 7808877984, 6202540234, 8210568922. इस लिंक upsuper30.com पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. संस्थान की ओर से आपको सारी जानकारी दी जाएगी..

बता दें कि उर्मिला सिंह प्रताप धारी सिन्हा फाउंडेशन के ट्रस्टी राज्यसभा सांसद ए.डी. सिंह हैं.इनके सहयोग से उर्मिला प्रताप सुपर-30 साल 2015 से जरूरतमंद और मेधावी छात्रों के IIT एवं मेडिकल में पढ़ने के सपने को साकार कर रहे हैं. साल 2015-17 के प्रथम बैच के ही बच्चों ने आईआईटी एवं एनआईटी में अपना परचम लहरा दिया.ये बच्चे आज 7 लाख से लेकर 54 लाख तक के पैकेज पर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के कई प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरिंया कर रहे हैं.उर्मिला सिंह प्रताप धारी सिन्हा फाउंडेशन के द्वारा संचालित सुपर थर्टी के प्रथम बैच के छात्रों ने गुवाहाटी जोन की मेरिट लिस्ट में परचम लहराया था.शशि कुमार मोदी को गुवाहाटी जोन में तीसरा और केशव राज को पांचवां स्थान मिला था.इसके अलावे श्रेयस राज, मनीष रंजन, ऋषभ रंजन, विशाल राय, सत्यम कुमार, आकाश कुमार समेत कई अनगिनत नाम है जिन्होंने IIT परीक्षा में परचम लहराने का काम किया है.

पैसों के अभाव में किसी मेधावी बच्चों का सपना टूटे नहीं.गरीब बच्चे भी IIT, NIT और मेडिकल जैसी परीक्षाएं पास अपना नाम रोशन कर सके. इसी उद्देश्य से उर्मिला प्रताप सुपर-30 संस्थान 2015 से इस काम में जुटा हुआ है. निशुल्क पठन-पाठन, आवास और भोजन की सुविधा उपलब्ध करा यह संस्थान गरीब बच्चों की जिंदगियां संवार रहा है. इस साल भी इस संस्थान में एडमिशन के लिए आपको मौका मिला है.तो देर किस बात की 25 मार्च 2022 तक ऑफलाइन या ऑनलाइन आवेदन कर 27 मार्च को होने वाले टेस्ट में भाग लें, अपनी प्रतिभा को दिखाए.इसके बाद तो आपकी भी जिंदगी संवर जाएगी.आप भी 54 लाख पैकेज पाने वाले उन गरीब मेधावी छात्रों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे.जिन्होंने उर्मिला प्रताप सुपर-30 से पढ़कर आज देश और दुनिया में नाम कमा रहे हैं.