27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पटना समेत कई जिलों में हुई बारिश, अभी ठंड से नहीं मिलेगी निजात, ऑरेंज अलर्ट जारी

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: गुरुवार की रात पटना के 100 किलोमीटर के दायरे में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पुरवैया चली. इन तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश भी हुई. रात 10 बजे से शुरू हुई बारिश रात एक बजे तक होती रही. इस दौरान बादल गरजे. बिजली कौंधी. तेज हवा के कारण कई इलाकों में घंटों बिजली कटी रही. बारिश की वजह से ठंड बढ़ गयी. कई जगह ठनका का अलर्ट भी जारी किया गया.

पटना के अलावा सीवान, सारण, वैशाली, भोजपुर और बक्सर में तेज गर्जना के साथ बारिश दर्ज की गयी है. देर रात की सूचना के मुताबिक उत्तरी बिहार में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर व मुजफ्फरपुर में भी बारिश शुरू हो गयी.

दरअसल बिहार में पश्चिमी विक्षोभ और एक प्रति चक्रवात सक्रिय हो गया है. इसकी वजह से अगले 48 घंटे लगातार बारिश होने के आसार बन गये हैं. पुरवैया के चलते प्रदेश के वातावरण में नमी सामान्य से कई गुना अधिक हो गयी है.

इधर गुरुवार को बिहार के पश्चिमी और उत्तरी हिस्से में दिन और रात के तापमान में ठंडक महसूस की गयी. मोतिहारी और दरंभगा में शीत दिवस की स्थिति रही. सीतामढ़ी में प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. यहां 7.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. शेष बिहार में औसत न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. बिहार में दिन और रात का तापमान सामान्य अथवा सामान्य से अधिक रहा. पटना में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ जो सामान्य से दो डिग्री कम है