02-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

शराबबंदी पर रिसर्च के लिए पटना पहुंची राजस्थान की टीम, सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार में नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून की भले ही विपक्ष पानी पी-पी कर आलोचना करती है, लेकिन दूसरे राज्यों में इसे खूब सराहा जा रहा है. मंगलवार को राजस्थान की चार सदस्यीय टीम शराबबंदी पर अध्ययन करने बिहार पहुंची. मंगलवार को राजस्थान से आई टीम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

राजस्थान के आए प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में लागू पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन के अध्ययन को लेकर सीएम से मुख्यमंत्री आवास में मुलाकात की. राजस्थान सरकार के निर्देश के अनुसार आबकारी और मद्य संयम नीति के प्रावधानों के तहत शराबबंदी की मांग से जुड़े व्यावहारिक पहलुओं पर अध्ययन के लिए एक अध्ययन दल बिहार दौरे पर आया है.

राजस्थान से आई चार सदस्यीय टीम बिहार राज्य में लागू शराबबंदी के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत विचार विमर्श और अध्ययन कर जानकारी लेगी. यह टीम बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम, 2016 के तहत राज्य में लागू शराब और मादक द्रव्य के पूर्ण प्रतिबंध को कैसे सफल बनाया गया है टीम इसकी जानकारी लेंगे

राजस्थान से आई टीम से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस रिसर्च टीम को पूरा सहयोग दें और राज्य पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएं.

मालूम हो कि बिहार में लागू शराबबंदी कानून हमेशा से सवालों के कटघरे में रहता है. कानून की सफलता को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर रहता है. इसी बीच कानून के सफल क्रियान्वयन के अध्ययन के लिए राजस्थान से टीम का आना एक तरह से कानून पर सवाल उठाने वालों के लिए जवाब है.