24-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार के रीतिक ब्राजील में दिखाएंगे जलवा, देश के चार बैडमिंटन खिलाड़ियों में हुए चयनित।

Share This Post:

DESK: हाजीपुर के सुभइ गांव के रहने वाले प्रमोद भगत ने पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर नया कीर्तिमान स्थापित किया तो उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया। अब कुछ ऐसा ही कारनामा हाजीपुर निवासी रितिक आनंद ने कर दिखाया है। ब्राजील में एक मई से 15 मई तक आयोजित होने वाले डेफ ओलंपिक के लिए रितिक चयनित हुए हैं। रितिक के कामयाबी से परिवार और हाजीपुर के लोगों में खुशी का माहौल है। हाजीपुर शहर में छोटी सी दुकान चलाकर परिवार की जिम्मेदारी उठाने वाले रितिक के पिता बेटे की उपलब्धि पर फक्र कर रहे हैं।

बचपन से उसे बैडमिंटन के गुर सीखाने वाले रितिक के प्रशिक्षक को भी इस कामयाबी पर खुशी की अनुभूति हो रही है। रितिक के पिता ने बताते हैं कि डेफ एसोशिएशन दिल्ली ने ऑल इंडिया ओपन ट्रायल का आयोजन किया था जिसमे देश के अलग-अलग राज्यो के सैकड़ो खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था, जिसमें से चार लड़के और चार लड़कियों का सलेक्शन किया गया है। रितिक साल 2019 में आयोजित वर्ल्ड डेफ चैंपियनशिप में दो सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं।

फ़िलहाल रितिक आनंद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में है और ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सीमित संसाधन में जिस तरह से वैशाली के दो‌ लाल ने अपनी पहचान स्थापित की है, वह अतुलनीय है। प्रमोद और रीतिक ने जिला व राज्य नहीं देश का नाम दुनिया में रोशन किया है।