25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

RRBNTPC: सरकार से धमकी मिलने के बाद दबाव में आ गए हैं Khan Sir, जानिए पूरा मामला

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: RRB NTPC छात्रों के हंगामा मामले में पटना वाले खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों पर FIR दर्ज के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गयी है. छात्रों की मांग के समर्थन और उनके साथ की गयी मारपीट के विरोध में आज बिहार बंद है. जिसका महागठबंधन समेत कई पार्टियों ने खुलकर समर्थन किया है. हालांकि गुरुवार की रात खान सर छात्रों से कहा कि वे किसी बहकाबे में नहीं आयें और 28 जनवरी को किसी तरह का उत्पात न करें.

खान सर द्वारा छात्रों को बिहार बंद में नहीं भाग लेने वाले बयान पर सियासत भी होने लगी है. माले विधायक का कहना है कि खान सर दबाव में आ गए हैं जबकि छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि खान सर को सरकार से धमकी मिली है. माले विधायक मनोज मंजिल ने कहा है कि हमलोग खान सर के साथ हैं. लगता है कि वो सरकार के दबाव में आ गए हैं. उन्होंने खान सर से अपील करते हुए कहा है कि वो किसी के झांसे में नहीं आएं. सरकार लगातार युवाओं के साथ छल कर रही है.

माले विधायक ने कहा कि यह आंदोलन रेलवे अभ्यर्थियों ने शुरू की है लेकिन अब यह तमाम उन युवाओं का आंदोलन बन गया है जो बेरोजगार हैं. वहीं छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष गगन कुमार ने कहा है कि इसमें खान सर दिगभ्रमित हो गए हैं. उन्होंने कहा कि लगता है उनको सरकार की ओर से धमकी मिली है, वो डर गए हैं. इसलिए खान सर ने आंदोलन में शामिल नहीं होने की अपील की है.

बता दें कि गुरुवार की रात खान सर ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए छात्रों को संदेश दिया कि वे किसी बहकाबे में नहीं आयें और 28 जनवरी को किसी तरह की उत्पात न करें. उन्होंने कहा है कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बताया है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी सहमत है कि वे 20 गुणा रिजल्ट देंगे. एक छात्र एक रिजल्ट की नीति पर वे सहमत हैं. यानि साढ़े तीन लाख अभ्यर्थियों को और पास किया जायेगा. इसका मतलब कि NTPC वालों की समस्या खत्म. ग्रुप डी वालों की जो समस्या थी उस पर भी रेल मंत्री सहमत हो गये हैं कि उसे भी हटा देंगे. यानि ये समस्या भी खत्म.

बतातें चलें कि आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर कई दिनों से छात्रों का प्रदर्शन चल रहा है. इस मामले पर रेल मंत्री का भी बयान सामने आ चुका है. छात्रों की मांग पर रेलवे मंत्रालय द्वारा एक जांच कमिटी का गठन किया गया है. हालांकि फिर भी छात्र संगठनों द्वारा बिहार बंद का एलान किया गया. जिसका महागठबंधन समेत कई पार्टियों ने खुलकर समर्थन किया है.