01-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में ‘अग्निपथ’ पर बवाल, जहानाबाद, बक्‍सर, आरा में रोकीं ट्रेनें; अरवल, सिवान, नवादा में भी विरोध

Share This Post:

BIHAR: सेना में भर्ती के‍ लिए सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ का विरोध बिहार में लगातार दूसरे दिन जोर पकड़ चुका है। गुरुवार को पटना – गया रेलखंड, पटना-पीडीडीयू रेलखंड, गया- किउल रेलखंड, छपरा- सिवान रेलखंड पर युवाओं ने ट्रेन परिचालन बाधित करने की कोश‍िश की है।

बक्‍सर, जहानाबाद, नवादा, आरा में रेलवे स्‍टेशन पर रेल ट्रैक पर युवाओं ने प्रदर्शन किया है। इसके अलावा सिवान, अरवल सहित कई शहरों में हंगामा हुआ है। बुधवार की शाम गया में पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर इसी विषय पर हंगामे के दौरान पथराव किया गया था।

जहानाबाद स्‍टेशन पर नई योजना के विरोध में सेना बहाली की तैयारी करने वाले युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां युवाओं ने ट्रेनों के साथ स्‍टेशन के ठीक बगल से गुजरने वाले एनएच पर वाहनों का आवागमन भी बाधित कर दिया है। अरवल में भी आर्मी बहाली को लेकर हंगामा हुआ, जिसे प्रशासन ने दो घंटे की मशक्‍कत के बाद शांत करा लिया।

आपको बता दें कि बुधवार को सेना बहाली के नियमों में बदलाव के विरोध में बक्‍सर रेलवे स्‍टेशन पर करीब 45 मिनट तक रेल परिचालन बाधित किया था। गया में पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर पथराव किया गया था और मुजफ्फरपुर में भी काफी हंगामा हुआ था। इधर, बक्‍सर में लगातार दूसरे दिन युवा इकट्ठा होकर विरोध कर रहे हैं।