02-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Sarkari Naukari: खुशखबरी, 10 लाख लोगों को नौकरियां देगी मोदी सरकार, PM ने किया ऐलान

Share This Post:

Sarkari Naukari: रोजगार के मुद्दे पर अकसर सवालों का सामना करने वाली मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए राहत की खबर है. अगले डेढ़ सालों में केंद्र सरकार के तमाम विभागों में 10 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी. खुद केंद्र सरकार की तरफ से यह बताया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मंगलवार की सुबह को ही ट्वीट कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार देगी.

पीएमओ ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में दस लाख लोगों की भर्ती की जाए. दरअसल मोदी सरकार पर विपक्ष की ओर से अकसर उस पर रोजगार न दे पाने का आरोप लगाता रहा है. ऐसे में मोदी सरकार का यह ऐलान सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है.

बता दें कि हाल ही में बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बताया था कि देश में केंद्र और राज्य सरकार के 60 लाख से अधिक स्वीकृत पद खाली हैं, जबकि बेरोजगारी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर है. वहीं बीते साल केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में बताया था कि केंद्र सरकार के विभागों में 1 मार्च 2020 तक 8.72 लाख पद खाली थे. ऐसे में मामला साफ है कि फिलहाल यह आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के करीब हो गया होगा. जिन पर भर्ती के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आदेश दिया है.