01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

IPL में सबसे महंगे बिके ईशान किशन के घर पहुंचे शाहनवाज हुसैन,कहा-पाकिस्तानी भी कहेंगे बिहारी में कितना दम है

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बेंगलुरू में हुए आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2022) में बिहार के रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ की भारी रकम में खरीदा है. ईशान इस नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. बेटी की इस शानदार उपलब्धि पर परिवार में जश्न का माहौल है. माता पिता ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. इस बीच बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पटना में ईशान किशन के घर पहुंचकर उनके माता-पिता से मुलाकात की.

आईपीएल नीलामी में रिकॉर्ड 15.25 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल किए जाने पर शाहनवाज हुसैन ने ईशान किशन के घर पहुंचकर उनके माता-पिता को बधाई दी है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के युवाओं में दम है. ईशान किशन ने इसकी मिसाल पेश की है. उन्होंने कहा कि ईशान किशन ने अब तक बहुत अच्छा खेला है और दुआ है कि आगे भी वो बहुत अच्छा खेलें.

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ईशान किशन बहुत अच्छा खेलें और बिहार का नाम रोशन करें. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जब कभी ईशान किशन को खेलने का मौका मिला तो पाकिस्तानी भी कहेंगे कि बिहारी में कितना दम है. साथ ही मंत्री शाहनवाज हुसैन ने ईशान के शानदार भविष्य की कामना की है.

बता दें कि आईपीएल नीलामी में ईशान किशन की बोली 2 करोड़ रुपये से शुरू हुई थी. उनके लिए मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटन्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने बोलियां लगाईं. अंत में मुंबई इंडियंस ने ही ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. बेटी की इस शानदार उपलब्धि पर परिवार में जश्न का माहौल है. बेटे की शानदार उपलब्धि पर ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडे (बिल्डर) ने बताया कि ख़ुशी की बात है और गौरव की भी बात है. इतनी अच्छी रकम मिली है. यह दिखाता है कि टीम को आपके ऊपर कितना भरोसा था.

बतातें चलें कि आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि मुंबई ने किसी खिलाड़ी पर 10 करोड़ से अधिक की बोली लगाई है. इससे पहले 23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन साल 2018 में 6.40 करोड़ में बिके थे. अपनी कीमत को सही साबित करते हुए ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए कई ताबड़तोड़ पारियां खेली थी. साल 2020 में ईशान ने आईपीएल में 30 छक्के लगाए थे, जो उस सीजन में किसी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के थे.