28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मैट्रिक में फेल होने से अब तक 3 लड़कियों की मौत, सिवान के बाद बेगूसराय की छात्रा ने किया सुसाइड

Share This Post:

DESK: बिहार में मैट्रिक परीक्षा का परिणाम आ गया है. बड़ी तादाद में छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है. वहीं, कुछ छात्र फेल भी हो गए हैं. मैट्रिक का परिणाम आने के बाद कम नंबर आने से आहत सिवान की छात्रा के सुसाइड के बाद अब बेगूसराय में भी एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. सिवान में ही एक छात्रा की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. बेगूसराय की 16 वर्षीय छात्रा सुमन कुमारी ने फेल होने के कारण अपने घर में देर रात फांसी लगा ली. घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

घटना छौराही थाना क्षेत्र के सावत पंचायत अंतर्गत बखड़ा गांव की है. बताया जाता है कि नारायण पासवान की 16 वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी ने इस बार दसवीं की परीक्षा दी थी. गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आया तो सुमन कुमारी गणित विषय में फेल कर गई. इसी से आहत होकर उसने गुरुवार की रात ही पंखे से फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

बता दें कि इससे पहले सिवान में मखदूम सराय निवासी छोटू लाल की पुत्री निशा कुमारी ने भी रिजल्ट से आहत होकर खुदकुशी कर ली थी. बताया जाता है कि निशा की साथी प्रथम श्रेणी से पास हुई, जबकि वह ट्वितीय श्रेणी से पास हुई. इसी बात से निराश होकर उसने गले में फंदा लगा लिया. परिजनों ने उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं, सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह में हार्ट अटैक आने से एक छात्रा की मौत हो गई. मरने वाली छात्रा की पहचान आजम अली की बेटी सौम्या परवीन के रूप में हुई है. बताया जाता है कि उसने काफी मेहनत से मैट्रिक की परीक्षा दी थी. लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि वह सेकेंड डिवीजन आई है, उसे हर्ट अटैक आ गया. अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.