25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

जमुई में इंटरसिटी ट्रेन में भगदड़, महिला की हार्ट अटैक से हुई मौत

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार के जमुई में इंटरसिटी ट्रेन में अचानक ब्रेक लगने से धुआं निकलने लगा. जिसके बाद आग लगने की अफवाह फैल गई, जिससे ट्रेन में भगदड़ मच गई. इसी भगदड़ के दौरान जनरल बोगी में सवार एक महिला की हार्ट अटैक से मौत  हो गई. महिला की पहचान 60 वर्षीय रजिया देवी पति नारायण साव नेपाल के सरलाही जिले के रूप में हुई है.

दरअसल, पटना से धनबाद जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में भालुई स्टेशन के पास इंजन के चक्के में अचानक ब्रेक लगाने के दौरान धुआं निकलने लगा. अचानक ट्रेन रूक गई, जिससे यात्रियों के बीच में भगदड़ मच गई.

महिला के भतीजे आकाश ने बताया कि वो अपनी बुआ और मां के साथ सीतामढ़ी से गंगा स्नान करने के लिए सिमरिया घाट आए थे. सिमरिया घाट में गंगा स्नान कर गंगाजल लेकर देवघर बाबा धाम इंटरसिटी ट्रेन से जा रहे थे. तभी भलुई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में ब्रेक लगने के बाद आग लगने की अफवाह फैल गई, जिससे ट्रेन में भगदड़ मच गई और मेरी बुआ की मौत हार्ट अटैक से हो गई. महिला की मौत के बाद जहां महिला की भाभी सुरति देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, भतीजा भी कुछ बताने में असमर्थ है.

इधर, घटना के बारे में जानकारी देते हुए जीआरपी थाना अध्यक्ष अशोक कुमार साव ने बताया कि तकनीकी खामी के कारण ट्रेन के इंजन में धुआं उठा था, लेकिन थोड़ी देर में खामी को दूर कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. उन्होंने ट्रेन में भगदड़ होने की बात से इनकार किया. इस घटना के कारण भलुई रेलवे स्टेशन पर आधे घंटे तक ट्रेन रुकी रही.