26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मैट्रिक परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने खाया जहरीला पदार्थ, छात्रा हुई बेहोश, दोनों अस्‍पताल में भर्ती

Share This Post:

DESK: बिहार मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल घोषित किया जा चुका है. इस परीक्षा में कई छात्रों ने बाजी मारी है. वहीं कुछ छात्र फेल हुए हैं. इस बीच बिहार 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद मुंगेर में असफल एक छात्र ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. वहीं, एक अन्‍य छात्रा परीक्षा परिणाम के बारे में जानकर बेहोश हो गईं. दोनों छात्रों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों छात्रों का मुंगेर के सदर अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. 

जानकारी के मुताबिक मुंगेर में मैट्रिक परीक्षा में असफल होने के कारण मयदरियापुर के एक छात्र ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की. वहीं शंकरपुर की छात्रा 10वीं परीक्षा में असफल होने की खबर सुनकर बेहोश हो गई. छात्र-छात्रा के परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए मुंगेर जिला अस्पताल भेजा. रविंद्र मंडल के पुत्र अखिलेश कुमार मैट्रिक में फेल हो गए. इसकी जानकारी मिलने के बाद अखिलेश ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिशि की.

दूसरा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी टोटो चालक पंकज कुमार यादव कि पुत्री कोमल कुमारी का है. कोमल को गणित विषय कम अंक मिला. इस वजह से वह मैट्रिक परीक्षा में फेल हो गई. असफल होने का दुख वह सहन नहीं कर पाई और बेहोश हो गई. परिजनों ने आनन फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. अब डॉक्टरों ने उनकी हालत ठीक बताई है.

बता दें की इस साल 79.88% छात्रों ने परीक्षा पास की है. पिछले साल 78.17% छात्र पास हुए थे. इस साल 1.71% की बढ़ोतरी हुई. इसी के साथ आपको बता दें, ऐसा पहली है जब पहली बार टॉपर को 97 फीसदी मार्क्स मिले हैं. इस साल कक्षा 10वी में औरंगाबाद की रामायणी रॉय ने 487 मार्क्स के साथ पहला स्थान हासिल किया है.