28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

सुपौल: नर्स लेती रही चाय की चुस्की, ई-रिक्शा पर हुआ बच्चे का जन्म

Share This Post:

DESK: सुपौल सदर अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही का मामला मामला सामने आया है. अस्पताल की नर्स चाय की चुस्की लेने में लगी थी. उधर अस्पताल के कैम्पस में एक गर्भवती महिला दर्द से कराह रही थी. महिला की स्थिति खराब होता देख परिजन नर्स को बुलाने कई बार गये लेकिन कहा कि चाय पीकर आते हैं लेकिन महिला को देखने कोई नहीं आया.

सदर प्रखंड के चैनसिंह पट्टी के वॉर्ड नंबर 8 में रहनेवाले विकास कुमार अपनी गर्भवती पत्नी बबीता देवी को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे थे. अपनी पत्नी बबीता को ई रिक्शा से लेकर वे जब सदर अस्पताल परिसर में पहुंचे तो उनकी पत्नी का लेबर पेन बढ़ चुका था. वे दर्द से छटपटा रही थीं. ऐसी स्थिति में विकास तुरंत अस्पताल में मौजूद नर्सों के पास पहुंचे और बबीता को देख लेने की गुजारिश की. नर्सों ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे चाय पीकर आ रही हैं. इधर, विकास की पत्नी बबीता का लेबर पेन बहुत ज्यादा बढ़ चुका था. पर विकास के बार-बार बुलाने पर भी नर्सें चाय छोड़कर आने को तैयार नहीं हुईं.

वही पास ही खड़े कुछ मीडिया वालों की नजर जब ई-रिक्शा पर गई तब मीडिया के लोगों ने भी नर्स से जल्दी चलने का आग्रह किया तो वहां मौजूद 4 नर्स मीडिया वालों से ही उलझ गयी. बात यहीं खत्म नहीं हुई जब पीड़िता की कराह को देख वहां मौजूद गार्ड भी उसे मदद करने को दौड़ा औऱ नर्स को चलने को कहा तो उसे भी मना कर दिया और चाय पीने में लगी रही.

इस मामले पर सुपौल सिविल सर्जन डॉ. इंद्रजीत प्रसाद का वहीं रटा-रटाया जबाव सामने आया। अपने चैंबर में कुर्सी की शोभा बढ़ाने वाले सिविल सर्जन वहां से निकल कर दर्द से कराह रही महिला को देखने तक नहीं गये और ना ही नर्सों और महिला के परिजनों से इसकी जानकारी ली. हर बार की तरह इस बार भी सिविल सर्जन ने कहा कि हम कार्रवाई करेंगे…ठीक हैं… देख लेते है इसको हम..