25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मिठाई दुकानदार की बेटी ने लहराया परचम, मैट्रिक परीक्षा में 486 अंक लाकर बनी सेकेंड स्टेट टॉपर

Share This Post:

DESK: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा-2022  के परिणाम घोषित किए. इस बार भी रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा दिखा. टॉप टेन रैंक होल्डरों में लड़कों से अधिक लड़कियों के नाम शामिल हैं. इस बार नवादा की सानिया ने बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान हासिल किया है. मैट्रिक की परीक्षा में 486 अंक लाकर सानिया राज्य की सेकंड टॉपर बन गई है. सानिया के पिता रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैं. सानिया की इस कामयाबी से जहां उसके माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है वहीं जिले के लोगों में भी खुशी की लहर है.

सानिया ने बताया कि गणीत की परीक्षा देकर घर लौटने पर उसने प्रश्न व उत्तर का मिलान किया था, जिसमें उसने पाया था कि वो शत-प्रतिशत सही लिखकर आई है. लेकिन उसे कम नंबर आया है. जिस कराण वो दुखी है. छात्रा ने बताया कि उसने रजौली में ही निजी विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की. फिर प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय रजौली से मैट्रिक की परीक्षा दी. चार भाई-बहनों में सबसे छोटी सानिया की इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है.

इधर, बेटी के सेकंड टॉपर बनने की बात सुनकर पिता उदय प्रसाद की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. उन्होंने बेटी को गले लगाकर बधाई दी और मिठाई भी खिलाई. उन्होंने कहा कि बेटी ने राज्य भर में परिवार का मान बढ़ाया है. आज वह खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. बेटी ने सपने को साकार किया है और आगे चलकर निश्चित ही वो अपने मुकाम को हासिल करेगी.