01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: सहरसा में निर्माणाधीन पुल के गिरने से मची अफरा-तफरी, कई मजदूर घायल

Share This Post:

BIHAR: बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल गिर गया है. सहरसा में यह हादसा हुआ है. पुल के गिरने से कई मजदूरों के घायल होने की सूचना है. हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है. पुल के एक तरफ के हिस्सें की ढलाई की गयी थी. विभाग के अनुसार कहना था कि इस पुल को बनाने वाले ठेकेदार को पहले ही सेंटरिंग बदलने को कहा था. विभाग के आदेश की अवहेलना करते हुए आनन-फानन में ठेकेदार ने पुल की ढलाई कर दी. इस वजह से पुल गिर गया.

जिले के ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि यह पुल व एप्रोच 147 लाख रुपये की लागत से बनना था. इस पुल की लंबाई 35 मीटर लंबा और 100 मीटर एप्रोच पथ बनाना था. इस पुल का शिलान्यास सांसद महबूब अली कैसर के द्वारा किया गया था.

बता दें, जिले में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. इस हादसे में पुल निर्माण में काम करने वाले तीन मजदूर घायल हो गये हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया है. पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर दियारा इलाके के कठडूमर दह से कठडूमर जाने वाली मार्ग में रामनगर के पास प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब एक करोड़ 48 लाख की लागत से महिंद्रा कंसट्रक्शन के द्वारा उच्च स्तरीय आरसीसी पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा था. निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा की ढलाई बुधवार को हुई थी. एक दिन बाद ही पुल भरभरा कर गिर गया.