30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: निगरानी की टीम ने की बड़ी कार्रवाई; 1 लाख का रिश्वत लेते रंगे हाथ खनन विभाग के बड़ा बाबू को किया गिरफ्तार

Share This Post:

KAIMUR: कैमूर जिले में विजिलेंस सोमवार के दिन की बड़ी कार्रवाई हुई है। जहां जिला खनन कार्यालय मोहनिया से बालू गाड़ी छोड़ने के नाम पर एक लाख रुपए का घूस लेते हुए रंगे हाथ खनन विभाग के बड़ा बाबू रंजीत कुमार और परिचारी सरफुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। कैमूर जिले में बालू के खेल में अवैध उगाही लगातार जारी है। जिला स्तर से करवाई के नाम पर कोरम पूरा हो रहा है, जिस कारण बालू गाड़ी पकडाने के बाद ट्रक मालिक ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग पटना को किया था। निगरानी ने जांच में मामला सही पाते हुए दोनों लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ पटना लेते चली गई।

जानकारी देते हुए विजिलेंस विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआवर ने बताया योगेश शाह जो रोहतास जिले के नासरीगंज के रहने वाले हैं उनकी बालू में गाड़ी चलती है , 24 मई की रात में बालू लोड कर दिल्ली से वाराणसी जाने के दौरान मोहनिया टोल प्लाजा पर लगे मजिस्ट्रेट द्वारा चालान फेल होने का हवाला देते हुए गाड़ी को सीज कर यार्ड में लगा दिया गया था। जब ट्रक मालिक अगले दिन जिला खनन कार्यालय पहुंचकर गाड़ी छुड़ाने की बात करने लगा तो उससे गाड़ी छोड़ने के नाम पर एक लाख रुपए का रिश्वत मांगा गया। फिर ट्रक मालिक योगेश यादव ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग पटना में की गई ।

जहां ट्रक मालिक द्वारा 27 मार्च को शिकायत निगरानी में दर्ज कराया गया था। इनकी शिकायत के बाद निगरानी विभाग के सदस्यों द्वारा जिला खनन कार्यालय आकर मामले की पुष्टि के लिए लगातार जिला खनन कार्यालय में दस्तक दिए जहां मामले को सत्य पाने के बाद आज 11 सदस्यिय टीम ने धावा बोलते हुए आज दोपहर एक बजे जिला खनन कार्यालय मोहनिया में एक लाख रुपए का रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ खनन विभाग के बड़ा बाबू रंजीत कुमार और परिचारी सरफुद्दीन को गिरफ्तार कर पटना लेते चली गई और आगे की कार्रवाई में टीम लगा हुआ है।