30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बच्चे को डंसने के बाद तड़प-तड़प कर मर गया जहरीला कोबरा?, सांप की मौत से लोग हैरान, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Share This Post:

GOPALGANJ: बिहार के गोपालगंज जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां चार साल के एक बच्चे को डंसने के बाद कोबरा सांप खुद ही मर गया. खेलते वक्त बच्चे को सांप ने काट लिया और 1 मिनट बाद ही सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो गई. हालांकि बच्चा पूरी तरह से ठीक है. सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. इस घटना को सुनकर लोग हैरत में हैं. क्योंकि कोबरा सांप ने आज तक जिसे भी काटा, शायद ही कोई बचा हो. इस घटना को परिजन बच्चे में ईश्वरीय शक्ति मान रहे हैं. वहीं बच्चे का ब्लड सैंपल लेकर जांच करायी जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है.

यह अनोखा मामला कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का है. जहां 4 साल का अनुज कुमार अपने मामा घर खजूरी आया था. वह घर के बाहर खेल रहा था. तभी उसे सांप ने काट लिया. फिर इसके बाद वह बच्चा दौड़ते-दौड़ते घर के अंदर आया और अपनी नानी को बताया कि उसे सांप ने काट लिया है. जब उसकी नानी घर बाहर निकली तो देखा कि गेहुअन सांप धीरे -धीरे जा रहा था. परिवार के लोग प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहा था. तभी लोगों ने देखा कि सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो चुकी थी.

सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सनाउल मुस्तफा के मुताबिक चार साल के जिस बच्चे को डसने के बाद कोबरा सांप की मौत हुई. वह सांप बेहद खतरनाक और जहरीला था. डॉक्टर का कहना है कि कोबरा सांप किसी को भी काट ले तो, बिना इलाज कराये मरीज का बचना मुश्किल है. डॉ सनाउल मुस्तफा ने बताया कि ‘एंटी स्नैक वेनम’ इंजेक्शन ही है, जो विषैले सांप की जहर को मारने की क्षमता रखता है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चा को जब सांप ने डसा तो परिजन उसे तत्काल इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे, जहां इलाज शुरू किया गया और बच्चे की जान बची. इसमें कोई दैवीय शक्ति नहीं है.