06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: 12वीं की परीक्षा में फेल होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका छात्र, फांसी लगाकर दी जान

Share This Post:

BIHAR: सीबीएसई ने शुक्रवार को 12वीं की परीक्षा के परिणाम (CBSE Class 12th Result 2022) घोषित कर दिए. परीक्षा के परिणाम से सैकड़ों छात्रों के चेहरे पर मुस्कान आई. लेकिन बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले के एक छात्र ने परीक्षा में फेल होने पर आत्महत्या कर ली. इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जाता है कि जिले के हिलसा थाना क्षेत्र (Hilsa police station) के गोसाईंपुर गांव निवासी महावीर ने ने सीबीएससी की 12वीं की परीक्षा दी थी, लेकिन परीक्षा का परिणाम आने पर पास नहीं हो सका. इसके बाद उसने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

12वीं का परिणाम हुआ था घोषितः घटना के संबंध में मृतक छात्र के परिजन ने बताया कि महावीर कुमार पिता भोलू पासवान मुंबई में रहकर पढ़ाई करता था. दो दिन पहले मुंबई से किसी काम से नालंदा अपने पैतृक घर आया था. शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड 12वीं का परिणाम घोषित हुआ और उसका रिजल्ट खराब हो गया. जिसके बाद छात्र के सीआईएसएफ(CISF) पदाधिकारी पिता ने उससे रिजल्ट के बारे में पूछा था. खराब रिजल्ट की बात सुनकर पिता ने उसे समझाया था. हालांकि, छात्र फेल होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका और कमरे में लटककर खुदकुशी कर ली.

रात को सारा परिवार खाना खाने के बाद अपने रूम में सोने चला गया. जब सुबह महावीर नहीं उठा , देर हो गई तो हम लोग उठाने गए तो देखकर दंग रह गए. वो अपने रूम में मां की साड़ी का फंदा लगाकर लटका हुआ था. रूम का दरवाज़ा भी खुला हुआ था. आनन फानन हमलोग उसे पास के अस्पताल में ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया”- मृतक के परिजन

मामले की जांच में जुटी पुलिसः वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेजा दिया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पूरे परिवार के साथ छात्र मुंबई में रहता था. मृतक के पिता CISF में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं. उन्हें 4 बच्चे हैं. जिनमें 3 बेटी और मृतक इकलौता पुत्र महावीर था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.