28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में अगले चार दिन तक जबरदस्त आंधी-पानी के आसार, ठनका गिरने की भी आशंका

Share This Post:

BIHAR: उत्तरी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में अगले चार दिन जबरदस्त आंधी-पानी के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की आशंका है. आइएमडी ने उत्तरी बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान कमोबेश पूरे प्रदेश में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है.

दक्षिणी बिहार में उमस भरी गर्मी का दौर चलता रहेगा. यहां छिटपुट जगहों पर आंधी -पानी के आसार हैं. दरअसल बिहार के रास्ते एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इसकी वजह से इस क्षेत्र में चक्रवाती कम दबाव का केंद्र उत्तर बिहार बन रहा है. पुरवैया चल चलने से ऊमस भरी गर्मी से अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक मॉनसून सीजन के पहले महीने जून के दरम्यान उत्तर-पश्चिमी बिहार में सामान्य से अधिक और दक्षिण बिहार के झारखंड से सटे बिहार के जिलों में सामान्य से कुछ कम बारिश होने की आशंका है. सबसे बड़ी मौसमी उठा पटक जून में देखने को मिलेगी. पंद्रह जून से पहले जहां बिहार तपा करता था. इस साल तपने के आसार दूर-दूर तक नहीं हैं. आइएमडी रिपोर्ट के मुताबिक जून माह में बिहार में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम ही रहेगा.