28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

काली कमाई का कुबेर निकला बिहार का यह DFO, संपत्ति देख फट गई सबकी आंखें

Share This Post:

न्यूज डेस्क: भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में आज यानि शुक्रवार को विशेष निगरानी इकाई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में फोरेस्ट डिपार्टमेंट के रेंजर (DFO) अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी की. सुबह 10 बजे के करीब DFO के नवादा और पटना के आवास पर SVU की अलग-अलग टीम ने एक साथ छापेमारी की.

विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी में DFO अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों से करोड़ों का संपत्ति का पता चला है. DFO के ठिकाने से निगरानी विभाग ने छापेमारी के दौरान 34 लाख रुपए की बरामदगी की है. वहीं 80 लाख रुपए के सोना और चांदी भी बरामद हुआ है. अखिलेश्वर प्रसाद के आवास से 12 बैंक खाता, 10 पासबुक समेत कई डॉक्यूमेंट्स जब्त किया है.

वर्तमान में DFO अखिलेश्वर प्रसाद की पोस्टिंग नवादा जिले में है और वो रजौली के इंचार्ज हैं. इनका घर पटना में आशियाना-दीघा रोड में प्रकाश दीप इन्क्लेव में फ्लैट नंबर 301 में है. विशेष निगरानी इकाई के ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की नौकरी करते हुए वो काली कमाई में लिप्त थे.

SVU के ADG ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर खुफिया तरीके से DFO अखिलेश्वर प्रसाद के बारे में पड़ताल की गई. इनकी एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही थी. आरोप सही साबित होते ही DFO के खिलाफ 27 जनवरी को पटना में SVU ने FIR 2/2022 दर्ज की. स्पेशल विजिलेंस जज के कोर्ट में अपील कर सर्च वारंट हासिल किया गया और आज छापेमारी चल रही है.