27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

इस बार इम्तिहान हमारा है, एकता हमारी है, कैसे तोड़ पाओगे, रितु जायसवाल का सरकार पर बड़ा हमला

Share This Post:

न्यूज डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा सोमवार को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. हंगामा कर रहे छात्रों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस मामले पर राजद छात्रों के साथ खड़ी हो गई है. तेजप्रताप यादव और मुखिया फेम रही राजद की प्रदेश प्रवक्ता रितु जायसवाल ने इसको लेकर सरकार पर हमला बोला है.

रितु जायसवाल ने एक छात्र की पिटाई का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक युवा गिड़गिड़ाते हुआ दिख रहा है और पुलिस उसे पीट रही है. आरजेडी प्रवक्ता रितु जायसवाल ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा है कि सरकार तुम्हारी, रेलवे तुम्हारी, लाठी तुम्हारी, धांधली तुम्हारी, तानाशाही तुम्हारी. लेकिन इस बार इम्तिहान हमारा है और अब एकता हमारी है. कैसे तोड़ पाओगे.

रितु जायसवाल ने आगे लिखा है कि तकलीफ होती है इस कंपकपाती ठंड में रोजगार के लिए अपना हक मांग रहे इन प्रतिभाशाली छात्रों को यूं देखा. इन लाठी वालों के भी ते बच्चें होंगे. सब याद रखा जाएगा. वहीं तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि अभ्यर्थियों के साथ पुलिसिया बर्बरता की मैं घोर निंदा करता हूं. उन्होंने लिखा है कि एनटीपीसी अभ्यर्थियों की पीड़ा को जल्दी ठीक किया जाए नहीं तो नौजवानों के क्रांतिकारी जनसैलाब को रोकना मुश्किल होगा.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी है. इसी कड़ी में आंदोलन का असर मंगलवार को बिहारशरीफ, आरा नवादा, बक्सर, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में देखने को मिल रहा है. पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने खान सर और उनके कोचिंग समेत कई कोचिंग संस्थानों व छात्रों पर FIR दर्ज करने की बात कही है.

बतातें चलें कि रेलवे की एनटीपीसी (नन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी) परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाते हुए हजारों की संख्या में परीक्षार्थी दोपहर करीब तीन बजे पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और अप व डाउन ट्रैक को जाम कर दिया. शाम तक अफरातफरी की स्थिति रही. स्थिति को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचे और छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब छात्र किसी की बात सुनने को राजी नहीं हुए और हंगामा करते रहे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.