26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: गंगा नदी में फिर तैरते दिखे तीन शव, स्नान करने पहुंचे लोगों ने नमामि गंगे योजना पर खड़े किए सवाल

Share This Post:

BUXAR: गंगा नदी में शव मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. सोमवार को शहर के रामरेखा घाट के पास नदी के पानी में तीन शव तैरते हुए देखे गए, जिसे देखकर स्नान करने पहुंचे लोग बिदक गए. वहीं, नाविकों ने बताया कि गंगा पुल के पास भी शव तट के किनारे देखा गया है. इस तरह गंगा में शव देखे जाने से लोगों में दहशत है. लोग गंगा स्वच्छता अभियान को लेकर तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं. आए दिन बक्सर में गंगा किनारे शव देखे जाते हैं. इसको लेकर नगर परिषद और नमामि गंगे योजना (Namami Gange Scheme) पर भी लोग तंज कसते नहीं थक रहे.

गंगा स्नान करने पहुंचे नदांव गांव निवासी आशीर्वाद कुशवाहा ने कहा कि मैं जैसे ही नदी में उतरा, तट के पास ही शव देखकर मन विचलित हो गया. बदबू के कारण मन नहीं हुआ कि गंगा स्नान करें. लोग पवित्र नदी को गंदा कर रहे हैं और शासन प्रशासन सुध नहीं ले रहा है. वहीं, गंगा नदी में स्नान करने पहुंचे एक अन्य श्रद्धालु ने कहा कि नमामि गंगे योजना और स्वच्छता अभियान यहां सिर्फ कागजों तक ही सीमित है. जब भी स्नान करने आओ तो गंगा में शव दिख ही जाता है. इससे मन विचलित हो जाता है और पानी में हाथ लगाने में भी डर लगता है.

कार्यपालक पदाधिकारी को इसकी जानकारी नहीं

वहीं, गंगा नदी में मिले शव के बाबत फोन पर पूछे जाने पर बक्सर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. अभी जानकारी मिलने के बाद टीम भेजकर उसे हटाने का कार्य किया जाएगा. बता दें कि बक्सर के चौसा, चरित्रवन के श्मशान घाट और सारिमपुर बड़ी नहर के पास भी शव जलाया जाता है. यहां अक्सर कुछ लोग गंगा नदी में शव प्रवाहित कर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं. वहीं एक साथ तीन शव देखे जाने से लोगों में तरह-तरह की चर्चा सुनने को मिल रही है.