01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पूर्णिया में अनूठा शादी का कार्ड, नशामुक्ति के लिए कार्ड पर दिया बेटा बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

Share This Post:

DESK: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम पर केंद्र व राज्य सरकार का फोकस है. इसी बीच सीमांचल में बेटा बचाओ का संदेश बरबस ध्यान खींच रहा है. शादी के कार्ड पर बेटा बचाओ का संदेश पढ़कर हैरान हैं मगर जब संदेश की तह में जाते हैं तो कायल हो जाते हैं.

इस शादी के वर पहले से विभिन्न माध्यमों से इस संदेश को लेकर जागरूक कर रहे हैं. अररिया के खमगड़ा के नवल ठाकुर की 2 मई को शादी है. अपनी शादी के कार्ड पर बेटा बचाओ बेटी पढ़ाओ के संदेश पर वे कहते हैं कि वे अपने संदेश के माध्यम से नशे से बेटों को बचाने का आग्रह कर रहे हैं.

दूल्हे नवल ठाकुर ने बताया कि वे सीवान में आरपीएफ में पदस्थापित हैं. युवाओं में जिस प्रकार से स्मैक आदि नशे की लत बढ़ रही है, उससे वे काफी आहत हैं. वे चाहते हैं कि बिहार की युवा पीढ़ी नशे से मुक्त रहे है. उन्होंने बताया कि पूर्णिया महिला महाविद्यालय के शिक्षक प्रो. वी एन सिंह के मार्गदर्शन में वे लोग सृजनात्मक पाठशाला के तहत इस संदेश को आगे बढ़ा रहे हैं.