30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में भ्रष्टाचार पर शिकंजा, पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के कई ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी

Share This Post:

BIHAR: बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. विजिलेंस की टीम ने मंगलवार की सुबह पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के कई ठिकानों पर टीन ने छापेमारी की. इन ठिकानों में पटना और पूर्णिया के इलाके शामिल हैं. आईपीएस ऑफिसर दयाशंकर फिलहाल (IPS Officer Dayashankar) बिहार के पूर्णिया जिले में बतौर एसपी तैनात हैं.

पूर्णिया और पटना के ठिकानों पर छापेमारी

एसपी दयाशंकर पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर 77 लाख 41 हजार 666 रुपये की कमाई की है. बताया जाता है कि एसपी दयाशंकर के खिलाफ मामला दर्ज कर विशेष कोर्ट से अनुमति ली गई थी. इसके बाद सुबह से ही एसपी के कुल सात ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. पूर्णिया एसपी के ऑफिस, आवास के अलावा पटना में भी कई जगहों पर रेड हो रही है. छापेमारी में एसटीएफ की दो यूनिट, बीएमपी एक की चार यूनिट शामिल है.

काली कमाई के मिले हैं सबूत

इधर, छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि कई शिकायतें मिली थीं. जांच में आरोप सही मिले. काली कमाई के ठोस सबूत के बाद यह कार्रवाई हो रही है. छापेमारी से पहले विजिलेंस की टीम ने कोर्ट में अपील दायर की थी. सर्च वारंट के बाद मंगलवार की सुबह एक साथ टीम कई ठिकानों पर पहुंच गई.

दोपहर तक बहुत कुछ होगा साफ

पूर्णिया के एसपी दयाशंकर 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं. पदस्थापन विवादित रहा है. छह साल में ही इतनी कमाई कर ली कि शिकायत के बाद टीम को छापेमारी करनी पड़ी है. हालांकि अभी तक क्या कुछ मिला है इसकी जानकारी नहीं आई है. दोपहर बाद बहुत कुछ साफ हो सकेगा.