04-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध-प्रदर्शन जारी, 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 100 से ज्‍यादा का बदला गया रूट

Share This Post:

BIHAR: बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी हिंसक विरोध-प्रदर्शन का ट्रेन सेवाओं पर व्‍यापक असर पड़ा है. कई रेलखंड पर ट्रेन सेवा पूरी तरह से बाधित हो गई है. इस बीच दानापुर रेल मंडल के DRM प्रभात कुमार ने बड़ी जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी हिंसक प्रदर्शन के कारण यह कदम उठाना पड़ा है.

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध में युवकों और छात्रों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए 5 इंटरसिटी एक्‍सप्रेस समेत 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं, सुरक्षा संबंधी चिंताओं को ध्‍यान में रखते हुए 100 से ज्‍यादा ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. गुरुवार को भी कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया था.

बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार भर में हिंसक विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. उग्र प्रदर्शनकारी खासतौर पर भारतीय रेल की संपत्तियों को निशाना बना रहे हैं. कई ट्रेनों में आग लगा दी गई तो कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर उतरकर अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जताया जा रहा है.

शुक्रवार को भी हिंसक विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उग्र युवाओं ने लखीसराय और समस्‍तीपुर में कुल 3 एक्‍सप्रेस ट्रेनों में आग लगा दी. इससे रेलवे को व्‍यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है. रेलवे प्‍लेटफॉर्म पर भी उपद्रव किया गया और दुकानें भी लूटी गईं.