28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

क्रिसमस और न्यू ईयर में सिर्फ 750 रुपये में करें नालंदा-राजगीर और पावापुरी की सैर, यहाँ जानें पैकेज की पूरी डिटेल्स

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: क्रिसमस और न्यू ईयर आने में अब बस कुछ हीं दिन बाकी है। ऐसे में लोग अभी से ही अपनी फैमिली एवं दोस्तों के साथ घूमने की पूरी तैयारी कर लिया है। ये दोनों मौके पर अक्सर लोग अपने किसी खास के साथ समय बिताना चाहते हैं।अगर आप भी ऐसे मौके पर घूमने का मुड बना रहे हैं तो हम आपको कुछ खास और बेहतरीन जगहों के बारे में अवगत कराएंगे। आप बिना जेब पर लोड दिए बिहार के इन शहरों में छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं। यहां आपको मात्र 750 रुपये खर्च करने होंगे।

ज्यादातर लोग क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे मौकों पर मनाली, गोवा या अन्य  जगहों पर जाते हैं। लेकिन अगर आप बिहार के नालंदा, राजगीर और पावापुरी जाते हैं तो यहां लोगों की भीड़ से भी निजात मिलेगी और जेब पर भी भारी नही पड़ेगा। बता दें कि बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से सूबे के अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर सैर के लिए एक दिवसीय टूर पैकेज बनाया गया है। इसके जरिए आप राजगीर, नालंदा, पावापुरी जैसे पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं। मालूम हो कि राजगीर और नालंदा बिहार की ऐतिहासिक स्थलों में शामिल है। पावापुरी, ककोलत, राजगीर और नालंदा जैसे पर्यटक स्थल गर्मी और सर्दी की छुट्टी में गुलजार हो जाते हैं। बिहार राज्य पर्यटन निगम ने सैलानियों के लिए सर्दी की छुट्टी में खास तैयारी की है।

पटना-नालंदा-राजगीर-बोधगया-गया-पटना-राजगीर-बोधगया-गया-पटना पैकेज टूर

यह पैकेज 1 रात 2 दिन का है। पैकेज में गाइड, पानी और खाने की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 3850 रुपये (एसी बस) और 3850 रुपये (ट्रेवलर) प्रति व्यक्ति, 16575 इनोवा (पांच व्यक्ति) , 37800 (सात व्यक्ति) का भुगतान करना होगा।

पटना-नालंदा-राजगीर-पावापुरी-पटना पैकेज टूर

यह पैकेज 1 दिन का है। इसमें गाइड, खाना-पीना, मिनरल वाटर, लांच, ब्रेकफास्ट, रोपवे टिकट और नालंदा टिकट शामिल है। इस पैकेज में बस का किराया 750 रुपये (एसी बस) और 800 रुपये (ट्रेवलर) प्रति व्यक्ति का भुगतान करना होगा।