30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: औरंगाबाद में तिलक समारोह में खाना खाते ही शुरू हुई उल्टी-दस्त, 45 लोग बीमार, कई की हालत गंभीर

Share This Post:

BIHAR: औरंगाबाद में शादी समारोह में भोज खाने के बाद करीब 45 लोग बीमार हो गए हैं. जबकि 15 से अधिक लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह घटना जिले के गोह प्रखंड के देवकुंड थाना क्षेत्र के ओरानी गांव की है. जहां तिलक समारोह का खाना खाने से करीब 45 लोग बीमार हो गए. वहीं 15 से अधिक लोगों की हालत गंभीर है. सभी बीमार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी बीमार पड़े लोग लड़की पक्ष के बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है सभी लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं.

बताया जा रहा है कि औरंगाबाद मुफस्सिल थाना के ओरा गांव के रहने वाले मिथुन महतो के पुत्री की शादी ओरानी गांव के रहने वाले धर्मेद्र मेहता के पुत्र से होना है. मंगलवार की रात ओरा गांव से तिलक गोह प्रखंड के ओरानी गांव के अमरेंद्र कुमार मेहता के घर गई थी. जहां खाना खाने के बाद एक-एक करके लोगों को सर दर्द, उल्टी और दस्त होने लगा. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आनन फानन में सभी को इलाज के लिए पीएचसी ले जाया गया. जहां 15 लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें सदर अस्पताल रेफर किया गया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर ने बताया कि अत्यधिक गर्मी और अन्य कारणों से इन लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई है. कुछ लोगों में डिहाइड्रेशन की भी समस्या है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जिला पार्षद अनिल यादव, माले नेता उपेंद्र पाठक सहित कई लोग अस्पताल पहुंचे और बीमार लोगों के इलाज में सहयोग किया. दरअसल खाना या पेय दोनों पदार्थ गंदा या संक्रमित हो तो फूड पॉइजनिंग होने की संभावना होती है. हालांकि अधिकांश मामले कुछ ही दिनों में ठीक हो जाते हैं.