02-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मुजफ्फरपुर: वाह रे बिहार पुलिस!, 12 साल से बेड पर पड़े दिव्यांग पर कर दिया 20 लाख की रंगदारी का केस

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: मुजफ्फरपुर पुलिस एक बार फिर से अपने कार्यशैली को लेकर सुर्खियों में है. मामला अखडाघाट रोड के दिव्यांग प्रशांत कुमार उर्फ पप्पू का है. वे पिछले 12 साल से बेड पर हैं. शरीर के नीचे का आधा हिस्सा काम नहीं करता है. बेड पर सोये हालत में ही नित्य क्रिया करते हैं.

इन सब के बावजूद बिना जांच पड़ताल के पुलिस ने उनपर FiR दर्ज कर दिया. यह पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा करता है. मामला यहीं पर समाप्त नहीं होता. पीड़ित व्यक्ति के मकान पर कुछ दबंगो की गलत नजर है. वे इसे हथियाने की फिराक में हैं. पीड़ित बताते हैं कि उनके पट्टीदार ने फर्जी तरीके से मकान का आधा हिस्सा बेच दिया. जबकि मामला कोर्ट के अधीन है.

अब जिससे जमीन बेचा था उसने किसी और के नाम से महदनामा कर दिया. वह व्यक्ति उनके मकान पर कब्जा करना चाह रहा है. पिछले महीने उनके मकान पर कब्जा करने की कोशिश भी की गई. जेसीबी चलाकर मकान को ढ़हाने का प्रयास किया. रोड पर से जमकर पत्थरबाजी भी की. फायरिंग भी की गई. इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई. जिससे जेसीबी लेकर मौके से सभी भाग गए.

जब मामला शांत हुआ और पीड़ित के परिवार ने थाना में केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया तो पुलिस टालमटोल करने लगी. आज दो सप्ताह बीतने के बावजूद केस दर्ज नहीं हुआ. उल्टा पुलिस उनपर दवाब बना रही है कि FIR में से एक व्यक्ति का नाम हटा दीजिए. तब केस दर्ज होगा. पीड़ित के इनकार करने पर केस नहीं दर्ज किया गया. वरीय अधिकारियों से भी शिकायत की. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.