27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

जेल जाएंगे या रिम्स.. लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर 2 बजे के बाद होगी सुनवाई

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार केस में भी CBI अदालत ने मंगलवार को दोषी करार दिया है. हालांकि लालू समेत 75 दोषियों की सजा का ऐलान 21 फरवरी को किया जाएगा. अब खबर आ रही है कि लालू अदालत से जेल की जगह रिम्स अस्पताल भी जा सकते हैं. लालू के वकील ने अदालत में उनकी सेहत की दुहाई देते हुए एक अर्जी दायर की है.

दोपहर 2 बजे इस पर सुनवाई होनी है. चारा घोटाले से जुड़े इस केस में कुल 99 लोग आरोपी थे जिनमें से लालू यादव समेत 75 लोगों को दोषी करार दिया गया है. रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने 36 लोगों को 3-3 साल की जेल की सजा सुनाई है. डोरंडा कोषागार मामले में बचाव पक्ष के वकील संजय कुमार के मुताबिक इसी मामले में लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया गया है, हालांकि उन्हें सजा सुनाया जाना बाकी है.

जिन लोगों को बरी किया गया है उनमें राजेन्द्र पांडे, साकेत, दिनांनाथ सहाय, रामसेवक साहू, अईनुल हक, सनाउल हक, मो एकराम, मो हुसैन, शैरो निशा, कलसमनी कश्यप, बलदेव साहू, रंजीत सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा (सप्लायर), निर्मला प्रसाद, कुमारी अनिता प्रसाद, रामावतार शर्मा, श्रीमती चंचला सिंह, रमाशंकर सिन्हा, बसन्त, सुलिन श्रीवास्तव, हरीश खन्ना, मधु, डॉ कामेस्वर प्रसाद शाम‍िल हैं.

संदीप मल्लिक को तीन साल की सजा और एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. नंदकिशोर प्रसाद को तीन साल की सजा और 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है और सुनील कुमार सिन्हा को तीन साल की सजा और 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. लालू यादव के अलावा आरके राणा, जगदीश शर्मा, ध्रुव भागत को भी सीबीआइ कोर्ट ने दोषी पाया है जबकि बाकी 24 लोगों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया है.