27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

इस घातक गेंदबाज को 6 साल से टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, IPL में आते ही मचाया गदर

Share This Post:

DESK: आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. दोनों ही टीम आईपीएल इतिहास का पहला मैच खेल रही थी. लेकिन इस मैच से ज्यादा चर्चा एक घातक गेंदबाज की भी हुई. ये गेंदबाज रफ्तार का सौदागर माना जाता है, लेकिन टीम इंडिया में ये खिलाड़ी काफी समय से जगह बनाने के लिए तरस रहा है और आईपीएल में भी पिछले सीजन एक भी मैच खेलता दिखाई नहीं दिया था. इस खिलाड़ी को इस बार गुजरात टाइटंस ने खरीदा भी और पहले ही मैच में खिलाया भी.

आईपीएल में फिर हुई वापसी

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने जीत के साथ शुरुआत की है. टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले मैच के लिए प्लेइंग XI में तेज गेंदबाज वरुण एरॉन  (Varun Aaron) को मौका दिया. वरुण का क्रिकेट करियर अब अंत के कगार पर ही है क्योंकि वरुण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर है. ऐसे में वरुण को सीजन के पहले ही मैच में खेलता देखकर उनके फैंस को काफी खुशी मिली होगी. आईपीएल 2020 के बाद वरुण का ये पहला आईपीएल मैच था. पिछले सीजन में इन्हें एक भी मुकाबला खेलने के लिए नहीं मिला था. इस मैच में वरुण ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 45 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. आने वाले मैचों में फैंस वरुण से और बेहतर खेल की उम्मीद करेंगे.

टीम इंडिया में वापसी का इंतजार

वरुण एरॉन ने अपने करियर की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी. एरॉन ने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों का शिकार किया था. लेकिन इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. उन्होंने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. अपने पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में तीन विकेट हासिल किये थे. इसके बाद क्रिकेट पंडित उन्हें भारतीय टीम में लंबे समय तक देख रहे थे. लेकिन इसके बाद उन्हें चोट ने खासा परेशान किया था. समय के साथ उनकी फॉर्म में गिरावट आ रही थी. नतीजा उन्हें 2015 के बाद कभी भी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला. 

वरुण एरॉन का करियर

वरुण ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 63 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 167 विकेट्स अपने नाम किए हैं. इस प्रदर्शन को देखते हुए ही चयनकर्ताओं ने वरुण को भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री दी, साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. वरुण एरॉन  ने 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट्स चटकाए हैं. वरुण एरॉन ने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. वरुण एरॉन ने 9 वनडे मैचों में 11 विकेट्स चटकाए हैं. वरुण एरॉन को साल 2015 में भारतीय क्रिकेट टीम से ड्रॉप किया गया था. वरुण एरॉन ने आईपीएल में 51 मैच खेले हैं और 8.95 की इकोनॉमी से 44 विकेट लिए हैं.