28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: IPL 2022 से पहले धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, ये धाकड़ खिलाड़ी बना नया कैप्टन

Share This Post:
  • धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी
  • जडेजा बने सीएसके के नए कप्तान
  • सीएसके ने चार बार जीती आईपीएल ट्रॉफी

DESK: चेन्नई सपुर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं. उसने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी में इस टीम ने नई ऊंचाइयां हासिल की. अब धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह एक स्टार खिलाड़ी को कैप्टन बनाया गया है.

ये खिलाड़ी बना सीएसके का नया कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. उनके फैंस के लिए ये किसी सदमे से कम नहीं है. धोनी की जगह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी दी. धोनी खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहेंगे. बता दें कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले जडेजा चेन्नई द्वारा रिटेन किए सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्हें चेन्नई ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. जबकि एमएस धोनी को टीम ने 12 करोड़ रुपये चुकाए थे.

जडेजा हैं शानदार ऑलराउंडर
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं. पिछले कई सीजन से वह चेन्नई के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. जब भी कप्तान धोनी को विकेट की आवश्यकता होती थी, वह जडेजा का नंबर घुमा देते थे. रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में आरसीबी के खिलाफ मैच में एक ओवर में 5 छक्के लगा दिए थे. उनकी स्पिन के जादू से कोई भी बच नहीं पाया है. वह किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. उनके चार ओवर खेलना किसी भी विरोधी टीम के लिए आसान नहीं है.

CSK के तीसरे कप्तान होंगे जडेजा
रवींद्र जडेजा 2012 से चेन्नई टीम के साथ बने हुए हैं. वह सीएसके टीम के तीसरे कप्तान होंगे. आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैचों में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैचों में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे.

जडेजा को 16 करोड़ रुपए में किया था रिटेन
चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. जबकि धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया. इससे यह शुरुआत में ही अंदाजा लग गया था कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है. उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.