25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

हार के बाद केएल राहुल ने खोया आपा, अपनी कप्तानी में घटिया बल्लेबाजी करने वालों पर साधा निशाना

Share This Post:

न्यूज डेस्क: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों तीसरे वनडे में भी 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 3-0 से मात दे दी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से कप्‍तानी छोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्‍हें वनडे में कप्‍तानी से हटा दिया. वनडे कप्‍तानी से हटाए जाने से विराट काफी नाराज थे. इसके जवाब में विराट ने सभी फॉर्मेट से कप्‍तानी छोड़कर केवल बल्‍लेबाज के रूप में खेलने का निर्णय लिया.

हार के बाद केएल राहुल ने खोया आपा

वनडे टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में थी, क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतना घटिया खेल दिखाया कि साउथ अफ्रीका ने उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया. वनडे सीरीज में हार के बाद केएल राहुल ने अपना आपा खो दिया और अपनी कप्तानी में घटिया बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज पर निशाना साधा है.

घटिया बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज पर साधा निशाना

केएल राहुल ने कहा, ‘हम इस हार से निराश हैं. हमने खुद को एक वास्तविक मौका दिया, कुछ ऐसा जिससे हम सीख सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं. बिल्कुल साफ है कि हम कहां गलत हो गए थे. कई बार हमारी टीम के बल्लेबाजों का शॉट चयन खराब रहा है.’ केएल राहुल का साफ इशारा ऋषभ पंत की तरफ लग रहा था, जो तीसरे वनडे में घटिया शॉट खेलकर जीरो पर आउट हो गए थे.

केएल राहुल ने कहा, ‘जुनून और प्रयास के लिए खिलाड़ियों को दोष नहीं दे सकते. स्थिति को समझने के मामले में हम कभी-कभी गलत हो जाते हैं, लेकिन ऐसा होता है, हमारे पास टीम में कुछ नए लोग हैं. वनडे सीरीज में हम कई बार वही गलतियां करते रहे हैं.’

कप्तानी की बात पर ये बोले राहुल

बता दें कि केएल राहुल बतौर कप्तान साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी. जबकि उसके बाद वनडे सीरीज के भी तीनों मैचों में टीम इंडिया को उनकी कप्तानी में हार मिली.

टीम इंडिया की कप्तानी के बारे में राहुल ने कहा, ‘जहां तक टेस्ट में कप्तानी की बात है तो मैं लंबे समय से टीम का हिस्सा हूं, कैसे मैच को समझना है और आगे निकलना है मैं जानता हूं. आने वाला समय वर्ल्ड कप का होगा तो उम्मीद है कि हम सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतर बनकर उभरेंगे. साउथ अफ्रीका में समय बिताना अच्छा था, स्कोरकार्ड अलग दिखता है. मैंने यहां पर बहुत कुछ सीखा है और आगे यह काम आएगा.’

अब अगली सीरीज कब खेलेगा भारत?

बता दें कि अब भारत 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलता नजर आएगा. वनडे और टी20 सीरीज में बतौर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है.