28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ढोलबज्जा के संत मुक्तस्वरूप मानव सेवाश्रम को बिहार के मानचित्र पर लाने की कवायद शुरू

Share This Post:

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/- ढोलबज्जा: बिहार के तीन जिले पूर्णिया, भागलपुर व मधेपुरा जिला की सीमा पर अवस्थित ढोलबज्जा के संत मुक्त स्वरूप मानव सेवा आश्रम मुक्तधाम नगडहरी परिसर में, रविवार को प्रबंधक संत योगेश ज्ञान स्वरूप तपस्वी के अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर सेवा आश्रम को विकसित और सुसज्जित करने के लिए विचार गोष्ठी आयोजित किया गया. मौके पर अधिवक्ता विनोद आजाद, साहित्यकर संजय कुमार सुमन, समाजसेवी मनोज शर्मा, शिक्षक जवाहर चौधरी, योगेंद्र मंडल कर्मयोगी, उत्तम कुमार, प्रशांत कुमार कन्हैया आदि मौजूद थे.अधिवक्ता विनोद आजाद ने कहा कि- सीमावर्ती जिले में यह आश्रम ऐतिहासिक स्थल हैं, जो पर्यटन की दृष्टि से काफी अहम हो सकते हैं.

साहित्यकार संजय कुमार सुमन ने कहा कि इस ऐतिहासिक स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की दिशा में सभी लोग मिलकर प्रयास करें. इस जगह पर पर्यटन स्थल बनने की असीम संभावनाएं हैं.समाजसेवी मनोज शर्मा, शिक्षक जवाहर चौधरी, प्रशांत कुमार कन्हैया ने कहा कि बाबा के आश्रम का एक भव्य स्थल के रूप में विकास कर वाकिग प्लाजा, फव्वारे, योगा स्थल, शोभाकारी पौधों के साथ उसे ऐतिहासिक महत्व का दर्शनीय स्थल बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है. तीन जिलों के सीमा पर अवस्थित यहां सुबह-शाम घूमने के लिए लोगों के लिए एक रमणीय स्थल है. इसलिए इस आश्रम का विकास होना अत्यंत जरूरी है.