27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ढोलबज्जा: ₹50 हजार रिश्वत लेने के बाद भी कदवा पुलिस ने शराब कारोबारी को भेजा जेल,परिजनों ने थाने में जमकर किया हंगामा

Share This Post:
  • जेल नहीं भेजने के नाम पर कदवा पुलिस ने शराब के धंधेबाज से ऐंठ लिए 50 हजार रूपए.
  • मामले की जांच पड़ताल करने पहुंचे एसडीपीओ व इंस्पेक्टर.

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/- ढोलबज्जा: कदवा पुलिस ने बुधवार को एक शराब के धंधेबाज को मिलन चौक पर 30 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जेल भेजे गए युवक नवगछिया के महदत्तपुर गांव निवासी उपेन्द्र सिंह के बेटे सावन कुमार बताया जा रहा है. सावन को जेल भेजे जाने के बाद उसके परिजनों ने गुरुवार को कदवा थाना पहुंच जम कर बवाल काटे. जहां मौके पर महदत्तपुर के मुखिया संजय सिंह के साथ कदवा दियारा पंचायत के मुखिया नरेश सिंह व खैरपुर कदवा पंचायत के मुखिया पंकज कुमार जायसवाल के साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद मौजूद थे.

परिजनों का कहना था कि सावन को शराब के साथ गिरफ्तारी के बाद, कदवा थाना के नव पदस्थापित थाना मैनेजर नवीन कुमार ने सावन के भाई विजय सिंह से 50 हजार की मांग करते हुए उसके भाई को जेल नहीं भेज उसे छोड़ देने की बात कह उससे 50 हजार रूपए ऐंठ लिए. लेकिन जब कदवा पुलिस ने रिश्वत लेने के बावजूद बुधवार को करीब तीन बजे सावन को जेल भेज हीं दिया तो उक्त मामले में रिश्वत दिए पैसे की मांग करते हुए परिजनों ने गुरुवार को जनप्रतिनिधियों के साथ कदवा थाने पहुंच जम कर बवाल काटे. परिजन रिश्वत की पैसे देने की मांग पुलिस से कर रहे थे.

शराब के धंधेबाज सावन के भाई विजय सिंह का कहना था कि- कदवा पुलिस ने मेरे भाई को जेल नहीं भेजने के नाम पर हमसे 50 हजार रूपए थाना चौक के फोरलेन सड़क पर बुला कर ले लिए. फिर भी भाई को जेल भेज दिए. जब जेल भेजना हीं था तो पैसे क्यों लिया. वह पैसे वापसी की मांग कर रहे थे. वहीं शराब कारोबारियों के भाई ने लोगों को बताया कि- जब हम पैसे दे रहे थे तो अपने मोबाइल में साक्ष्य के रूप में फोटो भी खींचे थे. भाई को जेल भेजने के बाद उक्त बातों की पड़ताल करते हुए जब कदवा थाना पहुंच कर मैनेजर नवीन कुमार पूछताछ की तो, मुझे गाली गलौज कर एक डंडे मार डाले और मेरी मोबाइल छीन कर उसमें फॉर्मेट मार दिए.

वहीं उक्त बातों की सूचना मिलने के बाद नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार व इंस्पेक्टर ने कदवा थाना पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की है. बहरहाल अब देखना यह जरूरी है कि कदवा में किसान की भैंस चोरी होने के बाद उल्टे किसान से 10 हजार कदवा पुलिस के द्वारा ऐंठना, ढोलबज्जा में पति पत्नी के बिवाद में एक से दो पांच लीटर दूध व दुसरे से पांच हजार रूपए रिश्वत लेना.

थाना से बाहर निकलते मदतपुर मुखिया संजय सिंह, कदवा दियारा के मुखिया नरेश सिंह, खैरपुर कदवा के पंकज कुमार जायसवाल

फिर एक शराब के कारोबार को 30 लीटर देशी शराब के साथ पकड़े जाने के बाद उसे जेल नहीं भेजने के नाम पर परिजनों से 50 हजार कदवा पुलिस के द्वारा ऐंठ लेना. इलाके में हो रही चर्चा आखिरकार कदवा व ढोलबज्जा पुलिस का अब यही सब काम रह गया है.

थाना गेट पर चार घंटे बैठे शराब धंधेबाज के परिजन