27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

कदवा व ढोलबज्जा में अवैध रूप से चल रहे आरा मिल में वन विभाग के टीम ने की छापेमारी..सभी मिल मालिक फरार

Share This Post:

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/- ढोलबज्जा: गुरुवार को भागलपुर व नवगछिया से आए वन विभाग की टीम ने कदवा व ढोलबज्जा में अवैध रूप से चल रहे आरा मिल में छापेमारी की है. छापेमारी कदवा के प्रतापनगर में बबलू मिस्त्री के मिल, पचगछिया के जयकरण मिस्त्री के मिल व ढोलबज्जा के सदानंद मंडल के आरा मिल में की गई. जहां वन विभाग टीम आने की भनक लगते हीं मिल मालिक फरार हो गए.

टीम में शामिल नवगछिया रेंजर पृथ्वीनाथ सिंह ने बताया कि- उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पर्यावरण व जलवायु बचाव को लेकर अवैध रूप से चल रहे आरा मिलों पर छापेमारी की गई. जहां सभी मिल मालिक फरार रहने से लकड़ी कटाई की आरी के साथ अन्य सामान जप्त कर ली गई है. अवैध रूप से चला रहे सभी मिल मालिकों पर कार्रवाई की जायेगी.

वहीं चौक चौराहों पर ग्रामीणों द्वारा यह भी चर्चा हो रही थी कि- यह कैसी छापेमारी है. जहां पदाधिकारियों के द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. लोगों ने अपना नाम बताने से परहेज़ करते हुए कहा कि- वन विभाग को छापेमारी करने आने से एक दिन पहले हीं सभी मिल मालिकों को सूचना मिल चूकी थी.

उक्त बातों को लेकर भागलपुर डीएफओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि- हम जो भी छापेमारी करते हैं वह प्रयास रहता है लीक नहीं हो. ना हीं अब तक कोई ऐसे मामले सामने आए हैं. शिकायत है तो आगे ध्यान रखा जायेगा. वहीं जिले में अवैध रूप से चल रहे सभी आरा मिल मालिकों पर कार्रवाई करने की बात कही है.