01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ढोलबज्जा: सत्संग मंदिर धोबिनियां में, साधु ने महिला से की छेड़खानी..ग्रामीणों ने जम कर की धुनाई.

Share This Post:

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/-ढोलबज्जा: थाना क्षेत्र के कृष्ण नगर धोबिनियां बासा गांव स्थित संतमत सत्संग मंदिर में करीब दस वर्षों से रह रहे साधु ने वहां की एक महिला के साथ छेड़खानी कर दी. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने साधु को पकड़ कर उसकी जम कर धुनाई भी किया है. साधु मूल रूप से नवगछिया के हरनाचक निवासी मनकेश्वरानंद महराज बताया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि- धोबिनियां गांव निवासी चन्देश्वरी यादव ने अपनी जमीन सत्संग में दान दे कर वहां मंदिर का निर्माण कराया है. जिसके बाद मनकेश्वरानंद महराज वहीं मठ पर सेवेदार (महंत) के रूप में रह रहे थे.

बीते 18 मार्च की रात दर्जनों ग्रामीणों ने मिल कर मंदिर के रास्ते होलिका दहन करने जा रहे थे. जहां मंदिर में बिजली गुल रहने से कुछ ग्रामीणों ने यह सोच कर मंदिर परिसर जा कर देखने लगे कि आखिर कहां खराबी है जो आज मंदिर की बल्ब नहीं जल रही है. जैसे हीं स्थानीय लोग मंदिर गए तो, वहां साधु मनकेश्वरानंद को मोहनपुर रोड की रहने वाली एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा. जहां साधु के द्वारा ग्रामीणों से क्षमा विनती कर वहां से भाग गए थे.

साधु को भागने के बाद ग्रामीणों ने मंदिर में ताला लगा दी थी. बावजूद शुक्रवार को साधु फिर मंदिर परिसर पहुंच हाथ में हथौड़ा लिए ताला तोड़ रहे थे. ताला तोड़ने की आवाज़ सुन जब कुछ ग्रामीण मंदिर देखने के लिए गया तो कहासुनी के दौरान साधु ने हाथ में लिए हथौड़ा ग्रामीणों के ऊपर फेंक दिया. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने साधु को पकड़ जम कर धुनाई कर दी.

घटना की सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया संच्चिदानंद यादव उर्फ सच्चो यादव के साथ अन्य गणमान्य लोग मंदिर परिसर पहुंचे. जहां साधु ने फिर दुबारा कभी भी मंदिर परिसर नहीं आने की शपथपत्र देकर वहां से छुटकारा पाया.