30-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ढोलबज्जा:ग्रामीणों ने जर्जर सड़क को संसाद से मरम्मत कराने की मांग।

Share This Post:

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/- ढोलबज्जा: कदवा दियारा पंचायत के मिलन चौक से बालू घाट होते हुए, पकरा टोला कदवा तक जर्जर सड़क की मरम्मत कराने की मांग वहां के ग्रामीणों ने सांसद अजय मंडल से किया है. बगड़ी टोला कदवा निवासी गौतम मंडल के साथ अन्य ग्रामीणों ने आवेदन में कहा है कि- उक्त सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत, 2010 में ही बना है, जो टूट कर जर्जर हो गई है. बरसात के दिनों में सड़क पर बने गड्ढों में पानी जमा हो जाने से इलाके के लोगों, स्कूली बच्चों व अन्य राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कदवा के ग्रामीणों ने जल्द सड़क की मरम्मती कार्य कराने की मांग किया है.


कदवा के बुटनी बांध मरम्मती की मांग कर रहे ग्रामीणों.


ढोलबज्जा: नवगछिया प्रखंड के कोसी पार, खैरपुर कदवा पंचायत अंतर्गत बिन्दटोली के बुटनी बांध को बाढ़ आने से पहले उसकी मरम्मती करवाने की मांग वहां के ग्रामीणों कर रहे हैं. ग्रामीणों लालबहादुर भारती, श्रवण महतो, रामचंद्र रजक, अच्छेलाल रजक, बालमुकुंद रजक व धनेश्वर मंडल के साथ अन्य ने बताया कि- बारिश के कारण बुटनी बांध की मिट्टी दोनों तरफ से कट कर बह गई है. अभी कोसी धार में पानी नहीं आई है, इसलिए मरम्मती कार्य कराने में परेशानी नहीं होंगे. समय से पहले बचाव कार्य नहीं होने से वहां बाढ़ के दिनों में हर साल नवगछिया सीओ व कदवा पुलिस को कैंप कर मरम्मती कार्य काफी मुश्किल हालातों में कराना पड़ता है. सभी ने नवगछिया सीओ से बुटनी बांध की मरम्मत बाढ़ आने से पहले कराने की मांग करते हुए कहा है कि- इस बांध को टूट जाने पर खैरपुर कदवा व ढोलबज्जा पंचायत में बाढ़ की भयावह स्थिति उत्पन्न कर सकते हैं. नवगछिया सीओ विश्वास आनंद ने बताया कि- शनिवार को हीं बुटनी बांध पहुंच कर, वहां के स्थिति का जायजा लिया जायेगा। उसके बाद तुरंत बांध की मरम्मत कार्य भी करा ली जायेगी.