27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ढोलबज्जा: दो पक्षो में हथियार से जमकर हुआ मारपीट,थाने में प्राथमिकी दर्ज

Share This Post:

रिपोर्ट/-मनीष कुमार मौर्या/- ढोलबज्जा: थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवानपुर गांव में बीते 29 जनवरी की शाम करीब 7:45 बजे हरवो हथियार से लैस हो कर, दो पक्षों के बीच मारपीट करने का आरोप लगा है. दोनों पक्षों ने ढोलबज्जा थाने में लिखित आवेदन देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें राकेश कुमार की पत्नी डेजी देवी ने 30 जनवरी को ढोलबज्जा थाना में, दामोदर मंडल उर्फ छेदी मंडल के बेटे नरेश मंडल, नरेश मंडल के बेटे अभिनव कुमार उर्फ सन्नी व सुशांत कुमार उर्फ बानू को आरोपित बना थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

आवेदन में डेज़ी देवी ने बताई है कि- मेरा पति राकेश कुमार, प्रभाकर मंडल के बेटे पप्पू मंडल व गजन मंडल के बेटे संजय कुमार दरवाजे पर बैठ आपस में बातचीत कर रहे थे कि- अचानक नरेश मंडल, अभिनव कुमार उर्फ सन्नी, सुशांत कुमार उर्फ बानू अपने अपने हाथों में थ्रीनट, दबिया व लोहे की रॉड लेकर आए और दरवाजे पर चढ़कर गाली गलौज करते हुए मेरे पति के कनपटी में नरेश मंडल ने जान मारने की नीयत से थ्रीनट सटा दिया. सुशांत कुमार ने दबिया राकेश कुमार के गर्दन पर रखकर काट देने की धमकी दिया. इसी बीच मारपीट करते हुए नरेश मंडल अभिनव कुमार को रॉड से मारने व मोटरसाइकिल के शीशा वगैरह चुढने का आदेश दिया. जब मैं और पप्पू संजय ने मिलकर बीच-बचाव करने लगे तो तीनों ने मारपीट करने लगा.

सुशांत ने राकेश के गले से डेढ़ भर सोने की चैन छीन लिया. भागकर मैं घर घुस गई तो, अभिनव ने घर घुसकर मेरे साथ गाली गलौज करते हुए बिछावन के नीचे रखे ₹5000 ले लिया. और मेरा गला दबाने लगा. नरेश मंडल ने बुरी नीयत से मेरा हाथ पकड़कर खींचने की कोशिश भी की. जिससे मेरा कपड़ा फट गई थी. कान की बाली छीन लिया. डेजी देवी ने आवेदन में यह भी बताई है कि- नरेश मंडल अपराधी प्रवृत्ति के लोग हैं. जो बिहारीगंज बैंक लूट कांड में नाम दर्ज है. 2015 ईस्वी में भी तीनों ने घर घुसकर मारपीट कर, टीवीएस स्पोर्ट मोटरसाइकिल जला दिया था. पंचायत चुनाव को लेकर भी वाद-विवाद करते रहते हैं. कभी भी मेरे साथ अप्रिय घटना हो सकती है.

वहीं घटना की जिक्र करते हुए दुसरे पक्ष दामोदर प्रसाद मंडल के बेटे नरेश मंडल ने भी ढोलबज्जा थाने में आवेदन देते हुए तीन लोगों को नामजद व तीन अज्ञात लोगों को आरोपित कर बना प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें नरेश मंडल ने कहा है कि- हम पंचायत भवन से घर जा रहे थे. उसी समय रास्ते में वेदानंद मंडल के बेटे राकेश मंडल, दयानंद मंडल के बेटे संजय मंडल, प्रभाकर मंडल के बेटे पप्पू मंडल उर्फ कर्नल रंजीत, व दो तीन अज्ञात लोग खड़ा थे. जिसे मैं पहचान नहीं सका राकेश मंडल के हाथ में देशी कट्टा व लोहे की दबिया, संजय मंडल के हाथ में भी देसी कट्टा व पप्पू मंडल के हाथ में लोहे की रॉड था. सभी ने मेरा रास्ता रोक कर गाली गलौज करने लगा. मैंने पूछा गाली क्यों दे रहे हो? तो, इतने में राकेश मंडल ने देसी कट्टा मेरे सीने पर सटा कर कहा- अभी बेटा तुम्हें जान से मार देंगे.

सीने में सटाया कट्टा जब अपने हाथ से हटाया तो, दूसरे हाथ में लिए दिबिया से मेरा आंख फोड़ने की नियत से प्रहार कर दिया. जो मेरे आंख के नीचे लगने से कट गया. इसी बीच संजय मंडल ने मेरे ऊपर देसी कट्टा तान दिया. जान बचाने के लिए चिल्लाते हुए भागने लगा तो, जान मारने की नीयत से पप्पू मंडल ने रॉड से मेरे सर पर मारना चाहा. जो मेरे पीठ पर लगा. तब तक चिल्लाने की आवाज़ सून कुछ ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे तो वे सभी लोग जान मारने की धमकी देते हुए भाग निकले.

आवेदन में यह भी बताया गया है कि- पहले भी राकेश मंडल ने ढोलबज्जा थाना प्रभारी के ऊपर प्रहार कर जख्मी कर चुका है. कहीं भी किसी के साथ गाली गलौज व मारपीट कर लेते हैं. डर से लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं होते. एएसआई संजय कुमार ने बताया कि- दोनों पक्षों की ओर आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई की जा रही है।