27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BSEB 12th Result 2022: पिता ने छोड़ा साथ तो मां ने बेटी को बना दिया टॉपर, आर्ट्स की सेकंड टॉपर श्रेया की दिलचस्प कहानी

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड 29 दिनों में 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) जारी कर दिया है. इस इंटर की परीक्षा में पूरे बिहार में श्रेया कुमारी 94.2 प्रतिशत अंक के साथ आर्ट्स स्ट्रीम में सेकेंड स्थान पर रही हैं. श्रेया कुमारी कटिहार के उमा देवी विद्यालय में प्लस टू की छात्रा थीं. बेटी की इस शानदार उपलब्धि पर परिवार में जश्न का माहौल है. हालांकि श्रेया के लिए टॉपर बनना इतना आसान नहीं रहा.

आर्ट्स स्ट्रीम में सेकेंड स्थान पर रही श्रेया कुमारी कभी अपने पिता का सपोर्ट नहीं मिल पाया. ऐसे में उनकी यह उपलब्धि और बड़ी हो जाती है. दरअसल पारिवारिक विवाद के कारण बीते 10 साल से श्रेया अपने पिता से अलग रहती हैं. जब उससे पूछा गया कि खुशी के इस मौके पर पिता की याद आई तो श्रेया ने कहा कि जरा भी नहीं. बल्कि कभी याद नहीं आई. श्रेया ने बताया कि ममा मेरी शुरू से इंडिपेंडेंट रही हैं.

यह मेरे लिए सबसे ज्यादा मोटिवेटिंग फैक्टर रहा. वही मेरे लिए सबसे ज्यादा प्रेरित करनेवाली व्यक्तित्व रहीं. श्रेया कहती हैं कि सिंगल मदर होते हुए भी मॉम ने मेरी सारी जरूरतें पूरी कीं, कभी कोई कमी महसूस नहीं होने दीं.

श्रेया कुमारी ने बताया कि उनके 3 मामा हैं और इन तीनों मामाओं का महत्व उसके जीवन में बहुत ज्यादा है. वहीं अपनी मां के योगदान को याद करते हुए श्रेया ने कहा कि मेरी मॉम से बेहतर मेरा शिक्षक कौन हो सकता है. जीवन के इतने खूबसूरत पल इन्होंने मुझे दिए, इतनी मजबूती मुझे दी, चीजों को समझने का नजरिया दिया. बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड का इंटर रिजल्ट 80.15 प्रतिशत रहा है. इंटर परीक्षा 2022 में 13.46 लाख छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे.

1 से 14 फरवरी 2022 तक परीक्षा आयोजित हुई थी. परीक्षा के नतीजों में आर्ट्स में कुल 79.53 प्रतिशत पास, कॉमर्स में 90.38 और साइंस में 83.7 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. आर्ट्स में गोपालगंज के संगम राज 482 अंकों के साथ टॉपर बने हैं. कॉमर्स में पटना के अंकित कुमार गुप्ता 472 अंकों के साथ टॉपर बने हैं. वहीं विज्ञान के 2 टॉपर्स, सौरभ कुमार और अर्जुन कुमार को 472 अंक मिले हैं.