26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

RRB NTPC RESULT:आक्रोशित छात्रों ने सासाराम पैसेंजर ट्रेन को किया आग के हवाले, छावनी में तब्दील हुआ आरा स्टेशन

Share This Post:

न्यूज डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी है. मंगलवार को नालंदा, नवादा, बक्सर, आरा और मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में कैंडिडेट रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर छात्रों का प्रदर्शन हिंसक भी हुआ. आरा में छात्रों का उपद्रव जारी है.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सासाराम पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. मौके पर हालात तनावपूर्ण बनी हुई है. आरा स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. आरा में पथराव कर रहे छात्रों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं. वहीं नवादा में भी पुलिस पर रोड़ेबाजी की गई और मेंटेनेंस ट्रेन में आग लगा दी गई. जबकि छात्रों ने सीतामढ़ी में जमकर बवाल काटा. पुलिस समझाने गई तो उन पर ही पथराव कर दिया. छात्रों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने 25 राउंड फायरिंग भी की. जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए.

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने खान सर और उनके कोचिंग समेत कई कोचिंग संस्थानों पर FIR दर्ज करने की बात कही है. कल राजेंद्र नगर टर्मिनल को करीब 5 से 6 घंटे तक रेलवे के छात्रों ने जाम किया था. जिसके बाद पटना के डीएम ने कहा कि हम लोग विधि व्यवस्था बनाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं. कई कोचिंग संस्थानों पर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है. पटना डीएम ने कहा जो भी छात्रों को आक्रोशित करेगा. उस पर कार्यवाही होगी.

बता दें की छात्रों ने आरोप लगाया है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जो बदलाव किया गया है, वह सही नहीं है. छात्रों ने बताया कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था. रेलवे की तरफ से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी, लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हुई. तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगी. अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि दो एग्जाम के तहत ली जाएंगी.