06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: ABVP ने मगध विवि के वीसी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया धरना प्रदर्शन

Share This Post:

नवगछिया । अभाविप नवगछिया इकाई द्वारा बुधवार प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा के नेतृत्व में मगध विश्वविद्यालय के कुलपति सहित वित्तीय अनियमिता के आरोप में शामिल सभी अधिकारियों की गिरफ्तारी एवं जाव की मांग को लेकर घरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह एवं राहुल कुमार शर्मा ने कहा कि कुलपति सहित अन्य कर्मियों अधिकारियों की करतूत सर्वविदित है।आरोपित कुलपति को में अनियमितता व लूट खसोट से जुड़ी खबर सुर्खिया अविलंब हटाने व बन रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को सबसे निष्पक्ष एजेंसी से पहले अभाविप ने ही प्रकाश में लाया था।

अभाविप द्वारा जांच की मांग माननीय उच्च न्यायालय में दायर पीआईएल के आलोक में उच्च न्यायालय के निर्देश पर निगरानी द्वारा की गई छापेमारी में कुलपति के आवास से करोड़ों रुपए विदेशी मुद्रा को लूटने का स्पष्ट प्रमाण मिला। इसके बावजूद अभी तक कुलपति को पद से | नहीं हटाया जाना आश्चर्यजनक है। इनके पद पर बने रहने से साध्यो से छेड़छाड़ की |

प्रबल संभावना है, जिससे आगे जांच भी प्रभावित हो सकती है। शैक्षणिक परिषद को कलकित करने वाले लोगों की गिरफ्तारी एवं बिहार के हर विश्वविद्यालय में इस प्रकार की वित्तीय अनियमितता एवं कॉपी की खरीद बिक्री की घोटाले की आशंका को देखते हुए किसी निष्पक्ष एजेंसी को जाव की जीगा सोपा जाए।

इस मौके पर अभाविप के नगर मंत्री विश्वास वैभव, सह मंत्री शिवन झा, कॉलेज सह मंत्री जुली कुमारी, प्रीति व प्रिया सहित दर्जनों अभाविप कार्यकर्ता थे।