26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: कदवा में कोरोना की दस्तक के बाद एक्शन में आए सिविल सर्जन, गाँव पहुँचकर लिया जायजा।

Share This Post:

नवगछिया: नवगछिया के कोसी पार कदवा में बोड़वा टोला कदवा में भोज के कारण कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर के भागलपुर सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने सोमवार को प्रभावित गांव का जायजा लिया। उन्होंने नवगछिया के नवनियुक्त अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. वरुण कुमार से कई तरह की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर इस इलाके में भोज के आयोजन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया है, जिससे फिर से इस इलाके में संक्रमण नहीं बढ़े। उन्होंने कहा कि जिस तरह की जानकारी मिली है कि भोज के कारण इस गांव में 100 से अधिक लोग संक्रमित हुए है, जो काफी चिंतनीय है। इसलिए यहां पर सभी पंचायतों को में होम टू होम जांच करने के साथ-साथ इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।सिविल सर्जन ने बताया हमने विशेष तौर पर यहां पर निरीक्षण करने के बाद अनुमंडल अस्पताल में कोविड सेंटर के संचालन के साथ अन्य जानकारी उपाधीक्षक से ली है। उन्होंने बताया कि यहां पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन-जिन जगहों पर टीकाकरण अभियान एवं जांच शिविर लगाया गया है, वहां पर सभी को आना अनिवार्य है। अगर वहां कोई भी अनुपस्थित पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सकों की जरूरत पड़ी तो भागलपुर से उपलब्ध कराया जाएगा।

सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि कोसी पार कदवा खैरपुर एवं ढोलबज्जा इलाके की तीनों पंचायतों का डोर टू डोर जांच टीम भेजकर सर्वे कराया जाएगा। अगर इलाके में और चिकित्सकों एवं कर्मियों की जरूरत पड़ी तो भागलपुर से उपलब्ध कराया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को इस महामारी से बचाना हम लोगों का कर्तव्य है इसीलिए हर घर का जांच करना अनिवार्य है इसके लिए एक जांच दल भी बनाया गया है।


यह भी पढ़े: भागलपुर: प्रेम में पागल शिरफिरे आशिक ने, दिनदहाड़े “दो बच्चो की माँ को गोली मारकर की हत्या”,इलाके में फैली सनसनी, पढ़े घटनास्थल से पूरी क्राइम रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।