28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया में बेकाबू Crime के बाद 3 लूटकांड का एसपी ने किया उद्भेदन; मुठभेड़ के बाद मिली बड़ी सफलता

Share This Post:
  • बरामद आग्नेयास्त्र : 5 देशी कट्टा, 1 देशी पिस्टल, 41 जिंदा गोली, 6 खोखा, 6 मोटरसाइकिल, 5 मोबाइल, लूटी गई 3 सौ रुपिया
  • कुल 7 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया

रिपोर्ट/-बसंत कुमार/-नवगछिया: पुलिस जिले में बीते कुछ दिनों से कट्टाधारी अपराधियों द्वारा लगातार लूटपाट की घटना को अंजाम देने की सूचना मिलने के बाद नवगछिया एसपी ने सभी थानों को अलर्ट कर क्षेत्र में वाहन जांच व गस्ती बढाने का निर्देश दिया है और खुद हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में नवगछिया थाना क्षेत्र समेत अन्य थानों की सड़कों पर अपराधी हथियार लेकर नंगा नाच करके दर्जनो राहगीरों के मोटरसाइकिल समेत लाखो नकदी, मोबाइल आदि की लूट कर नवगछिया पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहा था। बीते 2 जून को हुई लगातार लूट की 4 घटना: खरीक में मोटरसाइकिल लूट के दौरान एक व्यक्ति को गोली मार दिया गया। वे मायागंज में इलाजरत है। नवगछिया के ज्योति पेट्रोल पंप जिरोमाइल समीप मोटरसाइकिल लूट की घटना, गोपालपुर में मोटरसाइकिल और रँगरा में मकई व्यापारी से पैसे की लूट की घटना के उद्भेदन के लिए नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर व एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में एसआइटी टीम का गठन किया गया। जिसमे नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज मुख्य रूप से क्षेत्र की गतिविधि पर नजर बनाए हुए थे। चार लूटकांड का उद्भेदन नवगछिया पुलिस के लिए एक चैलेंज माना जा रहा था। इसके उद्भेदन के लिए एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में दिनरात पुलिस लगी हुई थी। इसी कड़ी में शुक्रवार को नवगछिया पुलिस को उद्भेदन करने में बड़ी सफलता हाथ लग गई।

शनिवार को मामले का उद्भेदन करते हुए नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज ने अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि बीते 3 जून को नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार सिविल ड्रेस में नवगछिया जिरोमाइल के समीप देखा कि दो मोटरसाइकिल पर सवार चार व्यक्ति तेज गति से नवगछिया मकनपुर की ओर बढ़ रहा था। जिसके बाद सभी थानों को अलर्ट कर थाना क्षेत्र सीमा को सील करने का आदेश दिया गया। वही पीछा करते हुए एसआइटी ने रँगरा एनएच 31 भवानीपुर पेट्रोल पंप समीप एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधी को पकड़ लिया।

मौके से दो अपराधी भागने में सफल रहा। गिरफ्तार अपराधी गोपालपुर पंचगछिया के बाबुल शर्मा और रँगरा भवानीपुर के भवेश कुमार यादव बताया गया। पूलिस ने बाबुल के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, दो जिंदा गोली और भवेश के पास से एक लोडेड देशी कट्टा बरामद किया गया। मौके से चोरी की एक पल्सर मोटरसाइकिल बरामद हुई जो बीते दिनों ख़रीक में मोटरसाइकिल सवार को गोली मारकर लूटी गई थी। वही भवेश की निशानदेही पर भवानीपुर स्थित उसके घर से गोपालपुर में लूटी गई प्लैटिना मोटरसाइकिल बरामद की गई।

वहीं मौके से फरार दो अपराधी में एक लतरा के बमबम कुमार और एक अन्य का नाम सामने आते ही एसआइटी ने लतरा गांव में छापेमारी कर बमबम को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। बमबम की निशानदेही पर उसके घर से एक लोडेड देशी कट्टा, 24 गोली, 2 मोबाइल बरामद किया गया। पुछताछ में धरहरा सोनैया बहियार से एक ग्लैमर मोटरसाइकिल बरामद की गई जो बीते दिनों ज्योति पेट्रोल पंप समीप लूटी गई थी। एसपी ने बताया कि गोपालपुर में हुई लूटकांड में पैसा लूट नही हुआ था। वही खरीक में 20 हजार की लूट नही हुआ था। लूटी गई मात्र 3 सौ रूपीए बरामद किया गया।

एसपी ने कहा कि 2 जून को हुए चार लूट कांड में तीन का उद्भेदन कर दिया गया एक रँगरा लूटकांड के उद्भेदन तक पुलिस पहुंच चुकी है जल्द ही चौथे कांड का उद्भेदन होगा। एसपी ने बताया कि 3 जून को गुप्त सूचना मिली भीमदास टोला के कुख्यात अपराधी रोहित कुमार मंडल जमानत पर बाहर आया है और कांड को अंजाम देने की योजना बनाने के लिए अपराधियों का जमावड़ा नवगछिया जिरोमाइल समीप करने वाला है। जिसमे खरीक के राजकुमार यादव का मकई भरा ट्रक लूटकांड व चालक की हत्या मामले में वांछित कुख्यात कई कांडो में फरार अपराधी पूर्णिया जिले के धमदाहा हरिनकोल निवासी गुरुदेव मंडल उर्फ सनोज उर्फ प्रकाश उर्फ फूफा शामिल हो रहा है। जिसके बाद एसआइटी टीम सिविल ड्रेस में जिरोमाइल क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया और मौके से तीन कुख्यात अपराधी रँगरा भीमदास टोला के रोहित मंडल, स्माइलपुर लक्ष्मीपुर के शंभु यादव और मिथलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।

वही तलासी के दौरान रोहित के पास से एक देशी कट्टा, दो गोली, चोरी की मोटरसाइकिल और मिथलेश के पास से एक होंडा मोटरसाइकिल और दो मोबाईल बरामद किया गया। वही पुलिस की आहट मिलते ही शातिर फूफा उर्फ गुरुदेव मंडल मोटरसाइकिल लेकर मौके बाबा विशुराउत पुल की ओर भागने लगा। आगे जाकर पुल से आगे कच्ची सड़क होकर कंचनपुर दियारा क्षेत्र में भागने लगा। इस दौरान अपनी मोटरसाइकिल छोडकर गुरुदेव ने पीछा कर रही पुलिस बलों पर फायरिंग शुरू कर दिया। उसके तरफ करीब 15/20 चक्र गोलीबारी करने के बाद एसआइटी के नेतृत्वकर्ता एसडीपीओ ने जान की पडवाह किए बगैड गोली का जवाब देते हुए आगे बढ़े।

इस मुठभेड़ के कुख्यात गुरुदेव दोनो हाथ मे कट्टा और पिस्टल लेकर दोनो हथियार से फायर कर रहा था। इस दौरान पैर में एक गोली लगने की वजह से कुख्यात गुरुदेव वही ढेड़ हो गया। पुलिस की ओर से करीब 5 चक्र गोली आत्म रक्षार्थ चलाया गया। घायल को पुलिस ने उसे तुरंत मायागंज बेहतर इलाज के लिए भेजा। उसके पास से एक पिस्टल, एक देशी कट्टा, दो मैगजीन, कई खोके, जिंदा गोली व एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। एसपी ने कहा चौथे कांड का जल्द उदभेदन होगा। कांड शामिल अभी और अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम जुटी हुई है। गिरफ्तार सभी अपराधियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाएगी। पूर्व में लूट हुए बिहपुर लत्तीपुर के कुख्यात प्रीतम कुमार को रिमांड पर लिया जाएगा।

बैंक में जमा निकासी करने वाले मोटी रकम वाले खाताधारको व व्यापारियों से अपील किया है कि मोटी रकम के लेनदेन व जमा निकासी के पूर्व स्थानीय थाने की मदद लें। पुलिस जिले के सभी बैंको के आसपास सिविल ड्रेस में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। एसपी ने कहा एसआइटी ने जो कार्य कर दिखाया है वह काबिले तारीफ है। एसआइटी में शामिल सभी पुलिस कर्मियों व पदाधिकारियों को पुरिस्कृत किया जाएगा। एसपी ने कहा इस सफलता का सबसे अधिक श्रेय एसडीपीओ को जाता है क्योंकि एसडीपीओ ने बहुत ही बहादुरी व साहस का परिचय देते हुए बिना कुछ क्षति के बड़ी सफलता हासिल किया है। अपराध पर नकेल विषय पर कहा कि स्थानीय थाना क्षेत्र में लगातार गस्ती व वाहन जांच करते रहें।

गिरफ्तार अपराधकर्मी का पुराना आपराधिक इतिहास:
गुरुदेव मंडल उर्फ सनोज उर्फ फूफा पर नवगछिया थाना में 2, फलका कटिहार में 2 और मधेपुरा पुरैनी में 2 लूट, छिनतई, गोलीबारी, हत्या समेत कई जघन्य कांड दर्ज हैं। रोहित मंडल पर गोपालपुर थाने में लूट का मामला दर्ज है। भवेस यादव पर गोपालपुर थाने में 1 मामला दर्ज है।