26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: असामाजिक तत्वों ने घर में लगाई आग,आम, शीशम की लकड़ी व फर्नीचर समेत 5 लाख का सामान जलकर राख

Share This Post:

Naugachia: सोमवार की रात भवानीपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत नवटोलिया गाँव 14 नम्बर सड़क किनारे स्थित गृहरक्षक जवान मनोज चौधरी के घर में असामाजिक तत्वों ने तेल छिड़ककर आग लगा दिया। अगलग्गी की घटना में घर मे रखे आम शीशम की लकड़ी और फर्नीचर का सारा सामान जलकर राख हो गया। सुबह पड़ोसियों ने उठ रहे धुंआ को देखकर पीड़ित परिवार को सूचित किया। घटना के बाद सुबह होते ही 07 बजे के बाद लोगों की भीड़ वहां इकट्ठी हो गई, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कांड करने वाले की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर बिरबन्ना सलारपुर 14 नम्बर सड़क को नवटोलिया पुरानी मण्ठ के पास चदरा और बांस बल्ली रखकर पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया। सूचना मिलते ही भवानीपुर ओपीध्यक्ष रमेश साह दलबल के साथ नवटोलिया गाँव घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल के बाद ग्रामीणों को समझाने का बहुत प्रयास किया।

लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े थे साथ ही डीएम और एसडीओ को बुलाने की बात कह रहे थे। तबतक सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी। स्कूली बच्चे व ऑफिस जाने वाले लोग जाम में घँटों फसे रहे। भागलपुर जाने वाली दो बसें और तीन चार ट्रक भी जाम फंसा हुआ था। इस दौरान नवटोलिया कब्रिस्तान से गनौल तक छोटी बड़ी वाहनों की लाइन लगी थी। महाजाम लगने की वजह से लोग पैदल आ-जा रहे थे। काफी आरजू मिन्नत और मुआवजे की मांग पूरी करने के आश्वासन पर साढ़े दस बजे के बाद ग्रामीण माने और यातायात बहाल किया गया। बता दें कि पीड़ित गृहरक्षक जवान मनोज चौधरी पिछले डेढ़ साल से भागलपुर जेल में बंद है।

मनोज चौधरी मरवा के आशुतोष पाठक पुलिस पिटाई प्रकरण मामले के दोषी बताए गए हैं। जिसके आरोप में वे पिछले डेढ़ वर्ष से सजा काट रहे हैं। इधर घर की आर्थिक हालत बेहद खराब है, मनोज को दो पुत्र और दो पुत्री सभी बच्चे हैं। आर्थिक रूप से लचर होने के कारण मनोज को एक अच्छा घर नही है। पुराने टूटे फूटे घर मे चारो सदस्य एक ही रूम में वर्षो से जीवन काट रहे है। नए घर बनाने के लिए तैयारी में थे और तबतक जेल चले गए। पुत्र दीपक ने बताया की पिछले बारह सालों से यहां चदरा का घर बनाकर रह रहे थे, असमाजिक तत्वों ने आग लगा दिया। घर मे रखे शीशम, महोगनी, आम की लकड़ी व कई फर्नीचर जलकर राख हुआ है। पीड़ित के मुताबिक इस अगलगी की घटना में लगभग 05 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। सुबह जब आसपास के लोगों ने धुंआ उठते देखा तो उन्हें सूचना दी गयी। तबतक आग पूरी तरह बुझ चुका है।

ग्रामीणों ने कहा, पुलिस यहां गस्त नही करती है, तीन दिन में एक बार कभी घनघनाते हुए निकल जाते हैं। जबकि कुछ दिनों से नवटोलिया गाँव में चोर चिल्लरों की संख्या बहुत बढ़ा है। पिछले माह इसी जगह से एक ऑटो की चोरी हुई थी। इसी जगह शम्भू मिश्र और रंधीर मिश्र के दुकान मे कड़ी तोड़कर चोरी किया गया था। पिछले वर्ष ही नवटोलिया काली मंदिर की दो दानपेटी व मूर्ति पर से चांदी का दो मुकुट चोरों ने चुराया है। सीसीटीवी फुटेज में घटनाक्रम में दो चोर के फोटो आने के बाद भी भवानीपुर ओपी पुलिस चोर को नही पकड़ पाई है। मामले को लेकर मनोज चौधरी की पत्नी रानी देवी ने भवानीपुर ओपी में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

भवानीपुर ओपीध्यक्ष रमेश कुमार साह ने बताया कि मामला दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। जल्द ही घटना में शामिल अपराधी को गिरफ्तार किया जाएगा। नवगछिया एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल ने कहा कि किसी हादसे के बाद पीड़ित पक्ष को सड़क मार्ग को अवरुद्ध नही करना चाहिए। इससे लोगों की मुश्किलें घटती नही, बढ़ जाती है। पीड़ित को उचित मांग क्षतिपूर्ति मुआवजे में रूप में दिया जाएगा।