28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया में अपराधी बेलगाम: हथियारबंद बदमाशों ने किसान को खदेड़कर सिर में मारी गोली,घटना स्थल पर हुई मौत..इलाके में फैली सनसनी

Share This Post:
  • गेहूं फसल तैयारी करने खेत जा रहे थे किसान
  • हत्या की घटना के बाद छानबीन में जुटी पुलिस
  • प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी
  • एसपी ने कहा जल्द होगी अपराधियों की गिरफ्तारी
  • बहियार में पुलिस कैम्प तैनात

नवगछिया: खरीक के नदी थाना क्षेत्र के टेकना, गरैया बहियार कोसी क्षेत्र में मंगलवार की सुबह करीब 7:30 बजे मोटरसाइकिल से गेहूं फसल तैयारी करने टेकना बहियार स्थित खेत जा रहे किसान रवीश कुमर 35 वर्ष की 5 की संख्या में पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक बिहपुर के झंडापुर निवासी शिवनंदन कुमर के पुत्र रवीश कुमर 35 वर्ष बताया जाता है। अपराधियों ने रवीश के सिर में पीछे से करीब से एक गोली मारी गई है जबकी दूसरा गोली बाएं तरफ पंजरे में लगी है। सिर में गोली मारने की वजह से सिर बुरी तरह फटकर खोखला हो गया था। खोपड़ी सिर्फ बचा था। औंधे मुंह रवीश का शव लुढ़का हुआ खेत मे पड़ा था। मौके पर ही रवीश की मौत हो गई थी। घटनास्थल पर बहुत सारे खून के थक्के जमे हुए थे। पास ही उसकी मोटरसाइकिल पड़ी थी। घटना की सूचना मिलते ही नदी थानाध्यक्ष अशोक कुमार दलबल के साथ मौके पर पहंचे और तफ्तीश शुरू की गई।

वहीं घटनास्थल से पुलिस ने कुछ भी बरामद नही कर सके। इधर किसान की हत्या की बात आसपास के इलाके में आग की तरह फैल और देखते ही देखते भारी तदाद में झंडापुर, बिहपुर, हरियो, औलियाबाद, मरवा, दयालपुर, जयरामपुर आदि गाँवो के लोग बहियार पहुंचे। बहियार में लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। सभी एक स्वर में हत्याकांड का पुरजोर विरोध कर रहे थे। साथ ही घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बताया जा है कि रविश अपने भाई मनीष के साथ टेकना बहियार स्थित खेत मे गेहूं फसल की तैयारी करने जा रहा था। मनीष थ्रेसर लेकर पीछे जा रहा था, रवीश मोटरसाइकिल से काफी आगे निकल चुका था। 5- की संख्या में आए हथियारबंद अपराधियों ने खदेड़कर रवीश को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर पीछे से जबतक पहुंचे सभी अपराधी फायरिंग करते हुए भाग गए।

घटना का मुख्य कारण रंगदारी व आपसी विवाद को लेकर होने की बात सामने आ रही है। मृतक के भाई मनीष कुमर ने बताया कि उसे किसी सेकोई दुश्मनी नही है। किसने कांड को अंजाम दिया इससे परिजन अनजान हैं। वही घटना की जानकारी पाते ही नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार, बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर विनय कुमार, झंडापुर थानाध्यक्ष भूपेंद्र कुमार, खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार, रंगरा थानाध्यक्ष महताब खान भारी संख्या में शसस्त्र बल के साथ टेकना बहियार पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय असप्ताल नवगछिया भेजा गया। इधर मृतक के घरवालों को जब पता चला तो सभी दहाड़ मारकर रोने चिल्लाने लगे। ग्रामीण समेत दोनो भाई घटनास्थल बहियार पहुंचे। मृतक रवीश चार भाइयों में दूसरा था, सबसे छोटा भाई रौशन कुमर मुम्बई में सुरक्षा गार्ड में है। मनीष कुमर और अमिश कुमर तीनों भाई मिलकर खेती बाड़ी कर परिवार चलाता था। रविश को दो पुत्र है। पत्नी करिश्मा देवी, वृद्ध पिता, माँ सरला देवी व अन्य सभी का रो-रोकर बुरा है।वही मुख्य रूप से इलाके के एक अपराधी का नाम चर्चा मे है। पुलिस के दबी जुबान से उस अपराधी का नाम सामने आ रहा है।

इस बारे में नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज ने कहा कि बहियार में कुछ अपराधी पुलिस से छिपकर शरण लिए हुए हैं। कोसी दियारा क्षेत्र में छीनाझपटी करने वाले इन अपराधियों के कारनामो का रवीश विरोध करता था, जिसको लेकर अपराधियों ने कांड को अंजाम दिया है। जांच पड़ताल में 5-6 अपराधियो के नाम सामने आ रहा है। परिजन द्वारा लिखित आवेदन मिलने के बाद पता चलेगा कि किसी से आपसी या कोई पुरानी दुश्मनी या विवाद है ये जांच का विषय है। जांच की जा रही है, पुलिस अपने स्तर से हर बिंदुओं पर तहकीकात में जुट गई है। तत्काल एसपी ने बहियार में पुलिस कैम्प की तैनाती कर दी गई है। दर्जनों पुलिस बल 24 घँटे वहां तैनात रहेंगे। लगातार क्षेत्र में छापेमारी की जा रही है, अपराधियों के छोटे मोटे ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया। एसपी ने कहा किसी भी हालत में किसान की फसल उसके घर तक पुलिस पहुंचाएगी।

एसपी ने कहा किसी को डरने की जरूरत नही है। भयमुक्त होकर खेत पर आने की अपील की, कहा, किसानों के जानमाल व फसलों की सुरक्षा का जिम्मा पुलिस लेगी। जो भी है उसकी जल्द गिरफ्तारी होगी। इधर घटना को लेकर लोगो मे भारी रोष व्याप्त है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष रूपेश कुमार रूप ने कहा कि बिहार सरकार को यूपी के तर्ज पर अपराधियों से निपटने की जरूरत है। नवगछिया मे एक बार फिर से बढता अपराध चिंता का बिषय है। पुलिस प्रशासन अविलंब हत्यारों को गिरफ्तार करें अन्यथा होगा आंदोलन।